होम /न्यूज /राष्ट्र /प्रियंका के घर सोनिया का डिनर, राहुल से वीडियो कॉल; गांधी परिवार किसे करेगा पार्टी अध्यक्ष के लिए समर्थन? जानें

प्रियंका के घर सोनिया का डिनर, राहुल से वीडियो कॉल; गांधी परिवार किसे करेगा पार्टी अध्यक्ष के लिए समर्थन? जानें

New Delhi News: सोनिया गांधी ने राहुल गांधी से वीडियो कॉल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर चर्चा की. (फाइल फोटो)

New Delhi News: सोनिया गांधी ने राहुल गांधी से वीडियो कॉल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर चर्चा की. (फाइल फोटो)

Congress President Polls: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार रात बेटी प्रियंका के घर पहुंचीं. उन्होंने यहा ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

सोनिया गांधी डिनर के लिए गईं प्रियंका के घर
राहुल गांधी से वीडियो कॉल पर हुई बात
कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर हुई चर्चा

नई दिल्ली. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच नई दिल्ली से बड़ी खबर है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार रात डिनर के लिए प्रियंका गांधी के घर गईं. यहां उनकी राहुल गांधी से वीडियो कॉल पर बात हुई. सूत्र बताते हैं कि सभी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर चर्चा हुई. सूत्र बताते हैं कि परिवार के बीच चर्चा हुई कि गांधी परिवार दिग्विजय सिंह को समर्थन दे या कोई नया उम्मीदवार मैदान में लाए. इसका फैसला शुक्रवार सुबह हो जाएगा और पार्टी के अंदर के लोगों को इसकी जानकारी दे दी जाएगी.

आपको बता दें, ठीक इससे पहले एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का भी बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा- कांग्रेस की कमान हमेशा नेहरू, गांधी परिवार के हाथ में रहेगी. हम उनके नुमाइंदे की तरह रहेंगे.  उन्होंने कहा कि मैं अंतिम सांस तक नेहरू-गांधी परिवार का वफादार रहूंगा. उससे पहले दिग्विजय सिंह नामांकन दाखिल करने के बाद पार्टी के दूसरे उम्मीदवार शशि थरूर से मिलने पहुंचे. थरूर ने उनकी उम्मीदवारी का स्वागत किया.

थरूर ने किया ये ट्वीट
थरूर ने ट्वीट किया- ‘दिग्विजय सिंह ने आज मुलाकात की. मैं उनकी कांग्रेस अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी का स्वागत करता हूं. हम दोनों इस बात पर सहमत हैं कि हमारे बीच होने वाला चुनाव कोई दुश्मनों का युद्ध नहीं है. यह साथियों के बीच होने वाला फ्रेंडली कॉन्टेस्ट है. हम दोनों बस यही चाहते हैं कि कोई भी जीते, जीत बस कांग्रेस की होनी चाहिए.’

मैं थरूर से सहमत- दिग्विजय सिंह
थरूर के इस ट्वीट पर दिग्विजय ने जवाब दिया- ‘मैं आपसे सहमत हूं शशि थरूर. हम भारत की सांप्रदायिक ताकतों से लड़ रहे हैं. हम दोनों गांधी और नेहरू की विचारधारा में विश्वास रखते हैं. और कुछ भी हो हमसे इन ताकतों से लगातार लड़ते रहना है. शुभेच्छा.’ हालांकि, दिग्विजय सिंह के अध्यक्ष की रेस में आगे आने पर एमपी के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का अलग ही बयान आया है. उन्होंने कहा कि अभी दिग्विजय सिंह ने नामांकन पत्र लिया है. कांग्रेस पार्टी में हर घंटे परिस्थितियां बदल रही हैं. दिग्विजय सिंह की नेतृत्व क्षमता का आंकलन सिर्फ कांग्रेस पार्टी का हाईकमान ही कर सकता है. लेकिन पार्टी का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ है.

Tags: Digvijay singh, New Delhi news, Rahul gandhi, Sonia Gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें