• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • J&K: एनकाउंटर में लश्कर के दो आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों पर कई हमलों में शामिल था फयाज वार

J&K: एनकाउंटर में लश्कर के दो आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों पर कई हमलों में शामिल था फयाज वार

आतंकियों के एक घर में छिपे होने की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई शुरू की थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आतंकियों के एक घर में छिपे होने की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई शुरू की थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jammu Kashmir Sopore Encounter: कश्मीर IGP विजय कुमार ने बताया, 'आतंकवादी संगठन LeT के दो आतंकियों को सोपोर मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया गया. इनमें से एक फयाज वार आम नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमले का जिम्मेदार था. वह उत्तर कश्मीर में हिंसा का आखिरी अपराधी था.'

  • Share this:
    सोपोर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में बारामुला जिले (Baramulla District) के सोपोर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. पुलिस ने जानकारी दी है कि इनमें से एक आतंकी की पहचान फयाज वार के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि वह उत्तर कश्मीर में हिंसा का अपराधी था. इस दौरान पुलिस को हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं. फिलहाल, आतंकवादियों की तलाश के लिए पुलिस का अभियान जारी है.

    कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया, 'आतंकवादी संगठन LeT के दो आतंकियों को सोपोर मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया गया है. इनमें से एक फयाज वार आम नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमले में शामिल था. वह उत्तर कश्मीर में हिंसा का अपराधी था.' पुलिस ने जानकारी दी थी कि सोपोर के वारपोरा गांव में एक शीर्ष आतंकी कमांडर और उसका साथी एक घर में फंसे हुए हैं.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को आतंकियों के एक घर में छिपे होने की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई शुरू की थी. रास्तों को बंद कर दहशतगर्दों से सरेंडर करने की अपील की गई, लेकिन छिपे आतंकियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ हुई. द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, सावधानी के तौर पर मोबइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज