होम /न्यूज /राष्ट्र /सौरव गांगुली की पत्नी डोना जाएंगी राज्यसभा? गृह मंत्री अमित शाह के डिनर के बाद तेज हुई अटकलें

सौरव गांगुली की पत्नी डोना जाएंगी राज्यसभा? गृह मंत्री अमित शाह के डिनर के बाद तेज हुई अटकलें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की पत्नी डोना गांगुली के राज्यसभा जानें की अटकलें तेज हो गई हैं. (Photo: SG's Instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की पत्नी डोना गांगुली के राज्यसभा जानें की अटकलें तेज हो गई हैं. (Photo: SG's Instagram)

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल से राज्यसभा की सदस्य रूपा गांगुली और पूर्व पत्रकार स्वप्न दासगुप्ता का कार्यकाल खत्म होने ...अधिक पढ़ें

कोलकाता: ऐसी अटकलें लग रही हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की पत्नी डोना गांगुली राष्ट्रपति द्वारा राज्यसभा की मनोनीत सदस्य बन सकती हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सौरव गांगुली के घर रात्रिभोज करने के बाद से कयासबाजी का यह दौर शुरू हुआ है. आपको बता दें कि डोना प्रशिक्षित ओडिसी नृत्यांगना हैं. वह देश और विदेश में क्लासिकल डांस परफॉर्मेंस करती रहती हैं. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने गत सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान डोना गांगुली का नाम लेकर इन अटकलों को और हवा दे दी है.

दिलीप घोष ने पत्रकारों से कहा कि राष्ट्रपति अलग-अलग क्षेत्रों से ख्यातिलब्ध लोगों को राज्यसभा के लिए मनोनीत करते हैं. अगर वह पश्चिम बंगाल से भी किसी को मनोनीत करें, तो हमें खुशी होगी. उन्होंने आगे कहा कि और ज्यादा खुशी होगी अगर राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत सदस्य के रूप में पश्चिम बंगाल से डोना गांगुली जैसी शख्सियत राज्यसभा में जाती हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रमुख सुकांत मजूमदार ने इस मामले में किसी तरह की टिप्पणी से इनकार कर दिया.

Amit Shah at Sourav Ganguly Home

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान 6 मई को सौरव गांगुली के कोलकाता वाले घर रात्रिभोज करने पहुंचे थे. (ANI)

पश्चिम बंगाल से रूपा गांगुली और स्वप्न दासगुप्ता का कार्यकाल हो रहा समाप्त
सुकांत मजूमदार ने कहा कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है और इस विषय में मीडिया से बात करना सही नहीं है. केंद्रीय नेतृत्व ही ऐसे मामलों में अंतिम निर्णय लेता है. हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा कि अगर सौरव गांगुली राज्यसभा जाते हैं तो उन्हें खुशी होगी. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल से राज्यसभा की सदस्य रूपा गांगुली और पूर्व पत्रकार स्वप्न दासगुप्ता का कार्यकाल खत्म होने वाला है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हाल में पश्चिम बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर थे. इस दौरान वह 6 मई को सौरव गांगुली के कोलकाता आवास पर रात्रिभोज करने पहुंचे थे.

सौरव गांगुली के घर पर 6 मई को गृह मंत्री अमित शाह ने किया था रात्रिभोज
भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सौरव गांगुली के घर पर अमित शाह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार व पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने रात्रिभोज​ किया. इस दौरान डोना गांगुली को राष्ट्रपति की ओर से राज्यसभा सदस्य मनोनीत किए जाने के विषय में चर्चा हुई. डोना गांगुली ने उसी दिन विक्टोरिया मेमोरियल में नृत्य प्रदर्शन भी किया था. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. वह यहां से डोना गांगुली के साथ ही उनके आवास पर रात्रिभोज के लिए पहुंचे थे. आपको बता दें कि पिछले साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले यह​ चर्चा भी चली थी कि भाजपा सौरव गांगुली को अपना मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर सकती है.

Tags: Home Minister Amit Shah, Rajyasabha, Sourav Ganguly

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें