अपना शहर चुनें

States

Saurav Ganguly Health Update: सौरव गांगुली की हालत में सुधार, CCU से प्राइवेट वॉर्ड में शिफ्ट किया गया

सौरव गांगुली अस्पताल में भर्ती हैं. (फाइल फोटो)
सौरव गांगुली अस्पताल में भर्ती हैं. (फाइल फोटो)

Saurav Ganguly Health Update: सौरव गांगुली को बुधवार को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके कुछ हफ्तों पहले ही उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी. उनके करीबी सूत्रों ने बताया था कि चिंता करने वाली कोई बात नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 7:29 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. खराब स्वास्थ्य से जूझ रहे भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली की हालत में सुधार हुआ है. शुक्रवार को अपोलो ग्लेनीगल्स अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में इस बात की जानकारी दी गई है. गुरुवार को गांगुली की दूसरे दौर की एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) की गई थी और कोरोनरी आरट्रीज में दो स्टेंट डाले गए थे.

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, 'सौरव गांगुली की जांच डॉक्टर आफताब खान और डॉक्टर अश्विन मेहता ने की है. उनकी हालत अब बेहतर है. उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट से प्राइवेट रूम में शिफ्ट किया गया है.' वहीं, गुरुवार को जारी बुलेटिन में बताया गया था 'डॉक्टर आफताभ खान और डॉक्टर अश्विन मेहता, डॉक्टर देवी शेट्टी, डॉक्टर अजीत देसाई, डॉक्टर सरोज मंडल, डॉक्टर सपतर्षी बसु की टीम ने 28 जनवरी 2021 को सौरव गांगुली की सफल एंजियोप्लास्टी की थी.'

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली पूरी तरह हुए फिट, अस्पताल से मिली छुट्टी



गांगुली को बुधवार को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके कुछ हफ्तों पहले ही उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी. उनके करीबी सूत्रों ने बताया था कि चिंता करने वाली कोई बात नहीं है. इससे पहले उन्हें 2 जनवरी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद वुड्सलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं, करीब 5 दिनों तक भर्ती रहने के बाद उन्हें 7 जनवरी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.
स्वस्थ होकर लौटने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान ने डॉक्टरों की टीम का आभार जताया था. उन्होंने कहा था 'मैं इलाज के लिए अस्पताल के डॉक्टरों का धन्यवाद करता हूं. मैं एकदम ठीक हूं.' 6 जनवरी को वुड्सलैंड्स अस्पताल की एमडी और सीईओ डॉक्टर रुपाली बसु ने कहा था कि डिस्चार्ज होने के बाद गांगुली की घर पर रोज देखरेख की जाएगी.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान गांगुली के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए डॉक्टर बासु ने बताया था कि 2-3 हफ्तों के बाद वे अगली मेडिकल प्रक्रियाओं के लिए तैयार हो जाएंगे. कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर शेट्टी ने बताया था कि गांगुली का दिल उतना ही मजबूत है, जितना 20 साल की उम्र में था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज