होम /न्यूज /राष्ट्र /Saurav Ganguly Health Update: सौरव गांगुली की हालत में सुधार, CCU से प्राइवेट वॉर्ड में शिफ्ट किया गया

Saurav Ganguly Health Update: सौरव गांगुली की हालत में सुधार, CCU से प्राइवेट वॉर्ड में शिफ्ट किया गया

अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि गांगुली की स्वास्थ्य संबंधी स्थिति स्थिर है. उन्हें शुक्रवार रात अच्छी नींद आई और उन्होंने सुबह हल्का भोजन किया. उन्होंने बताया कि डॉक्टर 48 वर्षीय गांगुली की चिकित्सीय जांच करेंगे, ताकि उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने या नहीं देने के संबंध में फैसला किया जा सके.  (फाइल फोटो)

अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि गांगुली की स्वास्थ्य संबंधी स्थिति स्थिर है. उन्हें शुक्रवार रात अच्छी नींद आई और उन्होंने सुबह हल्का भोजन किया. उन्होंने बताया कि डॉक्टर 48 वर्षीय गांगुली की चिकित्सीय जांच करेंगे, ताकि उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने या नहीं देने के संबंध में फैसला किया जा सके. (फाइल फोटो)

Saurav Ganguly Health Update: सौरव गांगुली को बुधवार को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके कुछ हफ्तों पहले ही उ ...अधिक पढ़ें

    कोलकाता. खराब स्वास्थ्य से जूझ रहे भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली की हालत में सुधार हुआ है. शुक्रवार को अपोलो ग्लेनीगल्स अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में इस बात की जानकारी दी गई है. गुरुवार को गांगुली की दूसरे दौर की एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) की गई थी और कोरोनरी आरट्रीज में दो स्टेंट डाले गए थे.

    मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, ‘सौरव गांगुली की जांच डॉक्टर आफताब खान और डॉक्टर अश्विन मेहता ने की है. उनकी हालत अब बेहतर है. उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट से प्राइवेट रूम में शिफ्ट किया गया है.’ वहीं, गुरुवार को जारी बुलेटिन में बताया गया था ‘डॉक्टर आफताभ खान और डॉक्टर अश्विन मेहता, डॉक्टर देवी शेट्टी, डॉक्टर अजीत देसाई, डॉक्टर सरोज मंडल, डॉक्टर सपतर्षी बसु की टीम ने 28 जनवरी 2021 को सौरव गांगुली की सफल एंजियोप्लास्टी की थी.’

    यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली पूरी तरह हुए फिट, अस्पताल से मिली छुट्टी

    गांगुली को बुधवार को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके कुछ हफ्तों पहले ही उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी. उनके करीबी सूत्रों ने बताया था कि चिंता करने वाली कोई बात नहीं है. इससे पहले उन्हें 2 जनवरी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद वुड्सलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं, करीब 5 दिनों तक भर्ती रहने के बाद उन्हें 7 जनवरी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

    स्वस्थ होकर लौटने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान ने डॉक्टरों की टीम का आभार जताया था. उन्होंने कहा था ‘मैं इलाज के लिए अस्पताल के डॉक्टरों का धन्यवाद करता हूं. मैं एकदम ठीक हूं.’ 6 जनवरी को वुड्सलैंड्स अस्पताल की एमडी और सीईओ डॉक्टर रुपाली बसु ने कहा था कि डिस्चार्ज होने के बाद गांगुली की घर पर रोज देखरेख की जाएगी.

    पत्रकारों से बातचीत के दौरान गांगुली के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए डॉक्टर बासु ने बताया था कि 2-3 हफ्तों के बाद वे अगली मेडिकल प्रक्रियाओं के लिए तैयार हो जाएंगे. कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर शेट्टी ने बताया था कि गांगुली का दिल उतना ही मजबूत है, जितना 20 साल की उम्र में था.

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें