PAK आर्मी का दावा- गोलीबारी में भारत के 6 शहीद, इंडियन आर्मी ने कहा- झूठ बोलना बंद करो

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 11:18 PM IST
PAK आर्मी का दावा- गोलीबारी में भारत के 6 शहीद, इंडियन आर्मी ने कहा- झूठ बोलना बंद करो
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने 6 भारतीय सैनिकों के संघर्ष विराम में मारे जाने का दावा किया था (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने भी झूठा दावा किया कि उसने सीमा पर गोलीबारी में 1 अफसर समेत भारतीय सेना (Indian Army) के 6 जवानों को शहीद कर दिया है. हालांकि भारतीय सेना ने इस दावे को सिरे से नकार दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 11:18 PM IST
  • Share this:
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर मुद्दे पर साथ न मिलने के बाद पाकिस्तानी सरकार और सेना दोनों ही बौखला कर कार्रवाई कर रहे हैं. एक तरफ पाकिस्तान ने UNSC (United Nations Security Council) से निराशा हाथ लगने के बाद अंतरराष्ट्रीय अदालत (ICJ) जाने का ऐलान कर दिया है तो मंगलवार शाम को पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने भी झूठा दावा किया कि उसने सीमा पर गोलीबारी में 1 अफसर समेत भारतीय सेना (Indian Army) के 6 जवानों को शहीद कर दिया है. हालांकि भारतीय सेना ने इस दावे को सिरे से नकार दिया है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने रात 9 बजे भारतीय फौजियों को लेकर दावा किया था कि पाकिस्तानी सेना ने LoC पर 6 भारतीय सैनिकों को टट्टा पानी सेक्टर में भरपूर जवाब दिया. ट्वीट में आसिफ गफूर ने दावा किया था कि भारतीय सेना की गोलीबारी में 3 आम नागरिकों (पाकिस्तानी) की मौत हुई है, जिसमें एक 7 साल का बच्चा भी शामिल रहा है. ट्वीट में दावा किया है कि पाकिस्तानी सेना ने भारतीय पोस्ट को निशाना बनाया और इस दौरान 6 भारतीय सैनिक मारे गए हैं. इसके अलावा आसिफ गफूर के झूठे दावों के अनुसार पाक सेना की कार्रवाई में कई भारतीय सैनिकों के घायल होने और 2 बंकर उड़ाए जाने का भी दावा किया गया है.



भारतीय सेना ने कहा- झूठ मत फैलाओ

उधर भारतीय सेना के सूत्रों ने इन दावों को पूरी तरह से फर्जी बताया है और इनके सही होने से इनकार किया है. भारतीय सेना के सूत्रों ने कहा है कि पाकिस्तान की ओर से 6 भारतीय सैनिकों के मारे जाने का यह दावा और कुछ नहीं बल्कि पाकिस्तान की एक राष्ट्र के तौर पर प्रोपेगेंडा की मशीन चलाने वाली मशीनरी का हिस्सा है.

सेना के सूत्रों ने बताया है कि आज केजी सेक्टर में चल रही संघर्ष विराम की कार्रवाई में सिर्फ एक भारतीय सैनिक की मौत हुई है और चार सैनिकों को चोटें आई हैं. यही बात प्रेस को बताई गई है और मीडिया ने रिपोर्ट की है.

संघर्ष विराम के दौरान हुई गोलीबारी में भारत को हुए नुकसान के झूठे आंकड़े पेश किए जा रहे हैं. भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान ऐसा सिर्फ इसलिए कर रहा है कि वो किसी भी तरह से अंतरराष्ट्रीय समुदाय का इस ओर ध्यान खींच सके. सेना के सूत्रों ने कहा है कि पाकिस्तानी सेना की तरह भारतीय सेना कभी अपने सैनिकों के हताहत होने की ख़बरें छिपाती नहीं है.
Loading...

यह भी पढ़ें: सिक्किम के विलय और बांग्लादेश बनाने के पीछे था ये कश्मीरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 10:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...