टूलकिट केस: दिल्‍ली पुलिस ने 31 मई को की थी ट्विटर इंडिया के MD से पूछताछ- सूत्र

ट्विटर इंडिया के प्रमुख से हुई पूछताछ. (File pic)

Corona Toolkit Case: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने बेंगलुरु में ट्विटर इंडिया के हेड मनीष महेश्वरी से पूछताछ की है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कांग्रेस (Congress) की कोरोना टूलकिट केस (Toolkit Case) को लेकर उठे विवाद के बाद दिल्‍ली पुलिस ने कार्रवाई को आगे बढ़ाया है. दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल के सूत्रों के अनुसार उसकी ओर से 31 मई को ट्विटर इंडिया (Twitter) के प्रमुख से इस संबंध में पूछताछ भी की गई थी. इस बात की पुष्टि स्पेशल सेल के सीनियर अफसर ने की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने बेंगलुरु में ट्विटर इंडिया के हेड मनीष महेश्वरी से पूछताछ की है. इस मामले में कांग्रेस के कुछ नेताओं की तरफ से शिकायत दी गई थी. टूलकिट केस के तहत बीजेपी नेता संबित पात्रा के ट्वीट को ट्विटर ने मैन्युपुलेटेड मीडिया बताया था.

दिल्ली पुलिस ने इसके पहले ट्विटर को 2 नोटिस जारी किए थे. साथ ही पुलिस की टीम ट्विटर के गुरुग्राम और लाडो सराय के ऑफिस भी गई थी. इसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया था. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने ‘कोविड टूलकिट’ मामले में कांग्रेस के दो नेताओं को भी नोटिस भेजा था और मामले में शिकायत के संबंध में उन्हें जांच का हिस्सा बनने के लिए कहा था.

वहीं छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट की एकल पीठ ने 14 जून को टूलकिट मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी नेता संबित पात्रा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी व आगे की जांच-पड़ताल पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी.

दिल्ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने कथित कोविड-19 'टूलकिट' के संदर्भ में दर्ज शिकायत की जांच के संबंध में ट्विटर को नोटिस भेजकर उससे बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को 'मैनिपुलेटिव' बताने पर स्पष्टीकरण भी मांगा था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.