लाइव टीवी

आज दूसरे घर में शिफ्ट नहीं किये जाएंगे उमर अब्दुल्ला- सूत्र

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 3:30 PM IST
आज दूसरे घर में शिफ्ट नहीं किये जाएंगे उमर अब्दुल्ला- सूत्र
163 दिनों से उमर अब्दुल्ला हरि निवास में रह रहे हैं. (PTI Photo/S. Irfan)

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के मुख्यमंत्री रहे उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को अनुच्छेद 370 (Article 370) रद्द किये जाने के बाद हिरासत में लिये जाने के बाद आधिकारिक आवास के पास स्थित एक घर में शिफ्ट किया जाना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 3:30 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को राज्य में अनुच्छेद 370 (Article 370)के प्रावधानों के निरस्त किये जाने के बाद एहतियातन हिरासत में लिये जाने के 163 दिन बाद उनके आधिकारिक आवास के पास स्थित एक घर में स्थानांतरित किया जाना था हालांकि गुरुवार को यह प्रक्रिया नहीं होगी. यह जानकारी सूत्रों ने दी. साथ ही बताया कि पांच अन्य नेताओं को रिहा कर दिया गया है.

बता दें उमर को फिलहाल हरि निवास में रखा गया है, गुरुवार को उन्हें स्थानांतरित किये जाने की संभावना है क्योंकि जम्मू-कश्मीर प्रशासन की योजना घाटी का दौरा करने आ रहे केंद्र सरकार के मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के लिए हरि निवास का उपयोग करने की है. अधिकारियों ने बताया कि उमर को जिस घर में स्थानांतरित किया जाएगा, वह उनके सरकारी आवास के नजदीक है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल, विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद और गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी समेत केंद्र सरकार के मंत्रियों की एक टीम जल्द ही घाटी का दौरा करने वाली है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें:  मंत्रियों के कश्मीर दौरे पर सिब्बल बोले-BJP के अनुसार बाकी पार्टियां देशद्रोही

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 3:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर