पीएम मोदी और इमरान खान के बीच बिश्केक में हुई दुआ-सलाम

पहले रिपोर्ट सामने आई थीं कि लगातार एक-दूसरे के आस-पास बैठने और एक ही कमरे में मौजूद होने के बावजूद दोनों ही नेताओं ने न ही हाथ मिलाया और न ही एक दूसरे से बात की.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 10:23 PM IST
पीएम मोदी और इमरान खान के बीच बिश्केक में हुई दुआ-सलाम
ख़बर है कि बिश्केक में पीएम मोदी और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान में कुछ बातचीत हुई है (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 10:23 PM IST
पीएम नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान SCO समिट में शामिल होने के लिए किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंचे हुए हैं. पुलवामा हमले के बाद से ही पाकिस्तान के लिए भारत का रुख कड़ा रहा है. भारत ने इसके बाद पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक कर बालाकोट स्थित आतंकी कैंपों को नष्ट भी कर दिया था. अपने दूसरे कार्यकाल में भी पीएम मोदी पाकिस्तान को लगातार नजरअंदाज करते आ रहे थे.

हालांकि दूसरे कार्यकाल के लिए चुने जाने के बाद पाकिस्तान ने कई बार पीएम मोदी के लिए बातचीत का प्रस्ताव भेजा लेकिन भारत का रुख हमेशा साफ रहा कि जब तक आतंक पर पूरी लगाम नहीं तब तक पाकिस्तान से कोई बात नहीं.



बिश्केक से ऐसी रिपोर्ट भी सामने आ रही थीं कि लगातार एक-दूसरे के आस-पास बैठने और एक ही कमरे में मौजूद होने के बावजूद दोनों ही नेताओं ने न ही हाथ मिलाया और न ही एक दूसरे से बात की. लेकिन अब गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में बिश्केक में चल रही SCO समिट के विश्राम कक्ष (लाउंज) में थोड़ी बातचीत हुई है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्वीट में इस ख़बर की पुष्टि की है (ट्वीट का स्क्रीन ग्रैब)


यह भी पढ़ें: SCO समिट में पीएम मोदी ने आतंकवाद पर पाक को किया बेनकाब
 एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...