लाइव टीवी

जम्मू कश्मीर में SP रैंक का अधिकारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित

News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 9:41 PM IST
जम्मू कश्मीर में SP रैंक का अधिकारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित
जम्मू कश्मीर में एक दिन 55 सुरक्षाबल संक्रमित पाए गए है

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में सोमवार को कोविड-19 (Covid-19) के 83 नये मामले सामने आए जिनमें 55 पुलिसकर्मी और पांच डॉक्टर शामिल हैं. इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1,266 हो गयी है.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में एक दिन में 55 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक अनंतनाग (Anantnag) में SP रैंक का एक अधिकारी भी कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाया गया है. अधिकारी को मेडिकल फैसिलिटी में क्वारंटाइन कर दिया गया है. इसके साथ ही उनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है.

जम्मू-कश्मीर में पांच और डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसमें तीन एसएमएचएस, एक एसकेआईएमएस बेमिना और एक डेंटल कॉलेज के डॉक्टर हैं. अब तक राज्य में 13 डॉक्टर और 5 नर्स कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. अब राज्य में कुल कंफर्म केस की संख्या 1266 हो गई है.

83 नए केस में 55 पुलिसकर्मी
जम्मू कश्मीर में सोमवार को कोविड-19 के 83 नये मामले सामने आए जिनमें 55 पुलिसकर्मी और पांच डॉक्टर शामिल हैं. इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1,266 हो गयी है. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के दो मामले सामने आए और कुल मृतक संख्या 15 हो गयी है. उन्होंने कहा कि संक्रमण के नये मामलों में पांच डॉक्टर और जिला पुलिस लाइन्स अनंतनाग के 55 पुलिसकर्मी शामिल हैं.



इन डॉक्टरों में से चार ने कोविड-19 संक्रमित एक महिला का इलाज किया था. हब्बाकादल की 29 वर्षीय इस महिला की रविवार को अन्य गंभीर बीमारियों से मौत हो गयी. एक अधिकारी ने बताया, ‘‘सोमवार को केंद्रशासित प्रदेश में कोरोना वायरस के 83 नये मामलों की पुष्टि हुई.’’ उन्होंने कहा कि संक्रमण के कुल मामलों की संख्या अब 1,266 पहुंच गयी है.



16 स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित
अधिकारियों ने बताया कि रविवार को एसएमएचएस अस्पताल के तीन डॉक्टरों, एसकेआईएमएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एक डॉक्टर और डेंटल कॉलेज के एक डॉक्टर को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई.

जानेमाने फेफड़ा रोग विशेषज्ञ डॉ नवीद शाह ने लोगों से कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह करते हुए कहा, ‘‘संक्रमण किसी को भी अपनी चपेट में ले सकता है. कृपया सावधानी बरतिये. पूरा स्वास्थ्य विभाग सभी की सेवा में लगा है.’’

ये भी पढ़ें-
COVID-19: 10 साल की भारतीय मूल की बच्ची को ट्रम्प ने किया सम्मानित

सरकार ने ऑफिसों के लिए जारी की गाइडलाइंस, कर्मचारियों को मानने होंगे ये नियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2020, 9:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading