स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी कैंपेन: कांग्रेस के हैंडल से ट्वीट हुए 60 से ज्यादा नेताओं के वीडियो संदेश

स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी कैंपेन: कांग्रेस के हैंडल से ट्वीट हुए 60 से ज्यादा नेताओं के वीडियो संदेश
कांग्रेस सोशल मीडिया पर स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी कैंपेन चला रही है (फाइल फोटो)

इन वीडियो में कांग्रेस (Congress) के तमाम नेता जनता से लोकतंत्र के संकटों (Crisis of Democracy) को लेकर अपील करते दिख रहे हैं. इसे लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी एक वीडियो जारी किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान के सियासी घमासान (Rajasthan Political Crisis) के बीच कांग्रेस सोशल मीडिया (Social Media) पर एक खास अभियान चला रही है. देश भर में 'स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी' (Speak Up For Democracy) के नाम से यह ऑनलाइन कैंपेन चलाया जा रहा है. इस हैशटैग के साथ बीते कुछ घंटों में कांग्रेस के ट्विटर हैंडल (Twitter Handle) से कम से कम 60 से अधिक वीडियो ट्वीट किए गए हैं.

इन वीडियो में कांग्रेस के तमाम नेता जनता से लोकतंत्र के संकटों (Crisis of Democracy) को लेकर अपील करते दिख रहे हैं. इसे लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने देश की जनता से आह्वान किया कि वो बीजेपी (BJP) की साजिश को समझे. किस तरह कोरोना काल में भारतीय जनता पार्टी पहले मध्य प्रदेश और अब राजस्थान में चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए हर हथकंडा अपना रही है. बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है. अपने वीडियो में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राजस्थान में जल्द विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की, जो लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार का हक है. वीडियो में राहुल आम जनता से कांग्रेस के 'स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी' कैंपेन से जुड़ने की भी अपील कर रहे हैं.


तमाम कांग्रेसी नेताओं ने हैशटैग के साथ शेयर किए वीडियो मैसेज
इसी कैंपेन के तहत कांग्रेस ने रविवार रात ट्वीट किया, "देश के पूर्वजों की कड़ी मेहनत से हासिल किए गए लोकतंत्र और स्वतंत्रता को बचाने के लिए किया गया संघर्ष ही असली देशभक्ति है."



यह भी पढ़ें: नगालैंड विधानसभा के सत्र में शामिल होने के लिए कोरोना जांच रिपोर्ट होनी जरूरी

'स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी' अभियान से कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्री और नेता-कार्यकर्ता ट्विटर, फेसबुक, वीडियो मैसेज को लोगों से साझा कर रहे हैं. वहीं 27 जुलाई को सुबह 10 बजे 'सेव डेमोक्रेसी, सेव कॉन्स्टिट्यूशन' के तहत विरोध-प्रदर्शन भी किया जाएगा. देश भर के सभी राज्यों में राजभवन के बाहर पार्दी द्वारा विरोध-प्रदर्शन होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading