मोदी सरकार के केंद्र में 7 पूरे होने पर बीजेपी गांव में करेगी कार्यक्रम, बंगाल के लिए बनाया स्पेशल प्लान

इस कार्यक्रम के तहत प्रत्येक गांव की सूची तैयार की जाएगी जहां पर 30 मई को गतिविधियां आयोजित होनी है और उसकी तैयारी के प्रभार हेतु एक प्रभारी बनाया जाएगा.

इस कार्यक्रम के तहत प्रत्येक गांव की सूची तैयार की जाएगी जहां पर 30 मई को गतिविधियां आयोजित होनी है और उसकी तैयारी के प्रभार हेतु एक प्रभारी बनाया जाएगा.

BJP: इसके साथ ही बीजेपी के सभी मोर्चा मिलकर 28, 29 और 30 मई को लगभग 50 हजार कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा. इन दोनों गतिविधियों को करने के लिए प्रदेश की सेवा ही संगठन टोली को मजबूत किया जा रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. केंद्र की सत्ता में नरेंद्र मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर बीजेपी किसी बड़े कार्यक्रम का आयोजन नहीं कर रही है. हालांकि राज्यों में पार्टी द्वारा विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि 30 मई को एक लाख से अधिक गांवों में विभिन्न प्रकार की सेवा गतिविधियां आयोजित की जाएंगी. इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कोरोना नियमों का पालन हो इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा.

इसके साथ ही बीजेपी के सभी मोर्चा मिलकर 28, 29 और 30 मई को लगभग 50 हजार कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा. इन दोनों गतिविधियों को करने के लिए प्रदेश की सेवा ही संगठन टोली को मजबूत किया जा रहा है. इस तरह की ही टोली जिला और मंडल स्तर पर भी बनाई जाएगी. इस कार्यक्रम के तहत प्रत्येक गांव की सूची तैयार की जाएगी जहां पर 30 मई को गतिविधियां आयोजित होनी है और उसकी तैयारी के प्रभार हेतु एक प्रभारी बनाया जाएगा.

कार्यक्रम के लिए सांसदों, विधायकों को दिए गए निर्देश

इस कार्यक्रम हेतु सभी सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह कम से कम 2 कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग ले. कार्यक्रम के दौरान सभी लोगों को कोडिव प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा. इसके अलावा मुख्यमंत्रियों एवं मंत्रियों सहित केंद्र और राज्य के सभी वरिष्ठ नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा चयनित गांवों को संबोधित भी करेंगे. इन गतिविधियों के अंतर्गत सामाजिक जागरूकता फैलाना मास्क, सैनेटाइजर का वितरण, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु किट का वितरण, राशन कार्ड का वितरण, थर्मल स्कैनर और ऑक्सीमीटर के माध्यम से सभी गांव की स्क्रीनिंग, गांव में स्वच्छता हेतु जागरूकता और वैक्सीन लगाने के बारे में भी जागरूकता फैलाने वाले कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इन गतिविधियों हेतु यह सुनिश्चित किया गया है कि प्रत्येक गांव में एक या दो गतिविधियों का आयोजन जरूर हो .

Youtube Video

बंगाल के लिए खास व्यवस्थाएं

भारतीय जनता पार्टी बंगाल में प्रमुख विपक्षी पार्टी के रूप में उधर ही है इसलिए बंगाल को इन गतिविधियों के लिए खास तवज्जों दी जा रही है. इस हेतु यह योजना बनाई गई है कि जिला स्तर के लगभग 300 से 400 प्रतिभागियों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कराया जाए, जिसमें 40 मिनट के संबोधन के अलावा 20 मिनट सवाल जवाब के लिए भी रखा जाएगा. 12 और 3 जून को होने वाली इस गतिविधि में चुनाव उपरांत हुए हिंसा के संबंध में विचार विमर्श किया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज