यूपी से हथियार खरीदकर कश्‍मीर ले जा रहे दो आतंकी जामा मस्‍जिद के पास से गिरफ्तार

शेपियां में 26 जनवरी को आतंकी हमले में मारे गए भाई का बदला लेने के लिए दोनों आतंकी बन गए थे.

News18Hindi
Updated: September 7, 2018, 4:37 PM IST
यूपी से हथियार खरीदकर कश्‍मीर ले जा रहे दो आतंकी जामा मस्‍जिद के पास से गिरफ्तार
यूपी से हथियार खरीदकर कश्‍मीर ले जा रहे दो आतंकी जामा मस्‍जिद से गिरफ्तार
News18Hindi
Updated: September 7, 2018, 4:37 PM IST
दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने जामा मस्‍जिद के पास से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इन आतंकियों का मकसद दिल्‍ली में दहशत फैलाना नहीं था. ये दोनों आतंकी यूपी से हथियार खरीदकर कश्‍मीर ले जा रहे थे. पकड़े गए दोनों आतंकी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं. बताया जाता है कि शोपियां में 26 जनवरी को आतंकी हमले में मारे गए भाई का बदला लेने के लिए दोनों आतंकी बन गए थे.

जानकारी के अनुसार दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि दोनों आतंकियों को जामा मस्‍जिद के बस स्‍टॉप से पकड़ा गया है. इनके पास से दो पिस्टल और चार फोन भी बरामद किया गया है. परवेज (24) यूपी से हथियार लेकर आ रहा था और जम्‍मू लेकर जा रहा था. परवेज का भाई भी आतंकी है जो शोपियां में इसी जनवरी को मारा गया था. भाई की मौत के बाद वह आतंकी बन गया. परवेज बीटेक है और एमटेक करने जा रहा है. दूसरा आतंकी जमशीद (19) कश्मीर से इलेक्ट्रॉनिक में इंजीनियरिंग कर रहा है.

एनआईए ने इसी साल बासित नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया था. परवेज अमरोहा के एक संस्थान से बीटेक किया है. इन आतंकियों का दिल्‍ली में दहशत फैलाने का कोई प्लान नहीं था. दोनों आतंकी यूपी से हथियार लेकर कश्मीर जा रहे थे. पुलिस के मुताबिक दोनों आतंकी अभी नए हैं. दोनों उमर नाजिर और आदिल ठोकर के इशारे पर काम कर रहे थे. पहले भी हथियार लेकर जा चुके हैं, आतंकियों के पास से .32 की पिस्टल मिली है जिसकी कीमत 50 हज़ार है.

इसे भी पढ़ें :-

मर गया पाकिस्तान का प्यारा आतंकी, जो कभी अमेरिका का खास था!
हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा MBA डिग्रीधारी युवक, सेना ने लौटने को कहा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर