Home /News /nation /

ओडिशा में कोरोना मरीजों-संदिग्धों के इलाज के लिए अलग अस्पताल और डॉक्‍टर

ओडिशा में कोरोना मरीजों-संदिग्धों के इलाज के लिए अलग अस्पताल और डॉक्‍टर

(News18 क्रिएटिव)

(News18 क्रिएटिव)

राज्य सरकार के अनुसार लोगों में इस बात की आशंका है कि अगर वे अस्पतालों में जाते हैं तो उनमें कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) का खतरा हो सकता है.

    भुवनेश्वर. ओडिशा सरकार (Odisha Government) ने मंगलवार को कहा कि राज्‍य के सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों को अन्य बीमार लोगों से अलग कर दिया गया है. राज्य सरकार ने यह स्पष्ट किया है क्योंकि लोगों को इस बात की आशंका है कि अगर वे अस्पतालों में जाते हैं उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) का खतरा हो सकता है.

    लोग बिना डर के अस्‍पतालों में जाएं: सरकार
    सरकार ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की देखरेख करने वाले डॉक्‍टर, नर्स और अन्य पैरामेडिकल कर्मचारी दूसरे मरीज के संपर्क में नहीं जाएंगे. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सचिव एनबी ढल ने कहा, "मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि कटक स्थित एससीबी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल समेत सरकारी मेडिकल कालेजों में तथा अन्य जिला अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीज नहीं हैं. इसलिए लोग बिना किसी आशंका एवं डर के सरकारी एवं निजी अस्पतालों में जा सकते हैं."

    किसी भी मेडिकल कॉलेज मेंं कोरोना का 1 भी मरीज नहीं
    ढल ने कहा कि एससीबी मेडिकल कालेज समेत राज्य के किसी अन्य मेडिकल कालेज में कोविड 19 का एक भी मरीज नहीं है. यहां कैपिटल अस्पताल में एक व्यक्ति भर्ती है जिसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह था. उसमें कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है और उसे जल्दी ही छुट्टी दे दी जाएगी.

    निजी अस्‍पताल नहीं भर्ती करेंगे मरीज
    स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि लोगों को अब सरकारी एवं निजी अस्पतालों में किसी प्रकार का भय नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि वह कोविड 19 मरीजों की भर्ती नहीं करें और फ्लू के लक्षण वाले सभी मरीजों को विशेष अस्पताल में भेजें. उन्होंने कहा कि इस संबंध में ओडिशा सरकार बेहद सतर्क है क्योंकि कोरोना वायरस अत्यधिक संक्रामक बीमारी है.

    यह भी पढ़ें:- COVID-19: फिलहाल वेंटिलेटर पर नहीं ब्रिटिश PM जॉनसन, ICU में दी जा रही ऑक्सीजनundefined

    Tags: Corona, Corona positive, Corona warriors, Coronavirus in India, Odisha, Protection against corona

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर