जम्मू-कश्मीर के विकास पर बैठक, गृह मंत्री बोले-मोदी सरकार की योजनाएं दिखा रहीं असर

बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह के साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा. (तस्वीर-ANI)

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है कि राज्य में मौजूद शरणार्थियों को सरकार की योजनाओं के तहत लाभ पहुंचाया जाए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं ने जम्मू-कश्मीर का सर्वांगीण विकास किया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के विकास कार्यों को लेकर शुक्रवार को दिल्ली में अहम बैठक हुई. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जम्मू-कश्मीर और गृह मंत्रालय के आला अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि राज्य में मौजूद शरणार्थियों को सरकार की योजनाओं के तहत लाभ पहुंचाया जाए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं ने जम्मू-कश्मीर का सर्वांगीण विकास किया

    गृह मंत्री ने आला अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता का सर्वांगीण विकास मोदी सरकार की प्राथमिकता है. उन्होंने विकास कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान गृह मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल को बधाई दी. उन्होंने कहा कि कश्मीर में 76 परसेंट वैक्सीनेशन हो चुका है और 4 जिलों में 100 फ़ीसदी वैक्सीनेशन हो चुका है. जम्मू-कश्मीर में कृषि आधारित उद्योगों की बड़े पैमाने पर स्थापना हो और इस आधार पर लोगों को रोजगार मिले. रोजगार से जुड़ी योजनाएं जनता तक पहुंचाने के लिए गृहमंत्री ने यह निर्देश दिया है.

    चुने गए पंचायत के सदस्यों को भारत का भ्रमण कराया जाए
    इसके अलावा उन्होंने कहा कि चुने गए पंचायत के सदस्यों को भारत का भ्रमण कराया जाए और उनको प्रॉपर ट्रेनिंग दी जाए. बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे. कहा जा रहा है कि इस बैठक में जम्मू-कश्मीर से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा हुई है.

    एक अन्य हाई लेवल मीटिंग जारी
    गृह मंत्रालय में आज दूसरी हाई लेवल बैठक में जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात को लेकर मंथन जारी है. इनमें अमरनाथ यात्रा की दोबारा बहाली और राज्य में चुनाव कराने को लेकर चर्चा शामिल हैं. बैठक में गृह सचिव अजय भल्ला और NSA अजित डोभाल मौजूद हैं. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह समेत अन्य एजेंसियों के टॉप अधिकारी मौजूद हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.