Womens Day: हुबली से धारवाड़ तक, महिलाओं ने संभाली स्पेशल पैसेंजर ट्रेन की कमान

Womens Day: हुबली से धारवाड़ तक, महिलाओं ने संभाली स्पेशल पैसेंजर ट्रेन की कमान
कर्नाटक में महिलाओं ने संभाली स्पेशल ट्रेन की कमान

महिला दिवस (Womens Day) के मौके पर महिलाओं ने दक्षिण पश्चिम रेलवे जोन की स्पेशल पैसेंजर ट्रेन की कमान संभाली. यह ट्रेन (Train) हुबली से धारवाड़ के बीच चली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 8, 2020, 10:11 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. अंतराष्ट्रीय महिला दिवस (Womens Day) के मौके पर कर्नाटक (Karnataka) में दक्षिण पश्चिम रेलवे जोन की स्पेशल पैसेंजर ट्रेन की कमान महिलाओं ने संभाली. यह ट्रेन (Train) रविवार को हुबली से धारवाड़ के बीच चली.

चालक दल की सभी महिला सदस्यों वाली और बेंगलुरु को गोवा से जोड़ने वाली यशंवतपुर-कारवार-वास्को-द-गामा एक्सप्रेस ट्रेन को मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने शनिवार को हरी झंडी दिखाई थी. दक्षिण पश्चिम रेलवे की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक इस रेलगाड़ी का परिचालन लोको पायलट बाला शिवपार्वती और सहायक लोको पायलट वीएस अभीरामी और गार्ड के रूप में रिचा मणि त्रिपाठी ने किया.
पुरस्कार प्राप्त महिलाओं से मिले PM मोदीवहीं, दिल्ली में अंतराष्ट्रीय महिला दिवस (Womens Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 'नारी शक्ति पुरस्कार' से सम्मानित सभी महिलाओं से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने उनके काम की तारीफ करते हुए कहा कि आज आप दूसरों के लिए प्रेरणा बन गई हैं.

PM  मोदी ने अपना ट्वीटर हैंडल महिलाओं को सौंपा



महिला दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने समाज को प्रेरणा देने वाली महिलाओं को अपना सोशल मीडिया अकाउंट सौंपा. पीएम ने अपना ट्वटिवर हैंडल उन महिलाओं को सौंपा, जिन्होंने कठिन परिस्थितियों के बावजूद अलग-अलग क्षेत्रों में कामयाबी हासिल की.

सरकार की 50 फीसदी हिस्सेदारी

दक्षिण पश्चिम रेलवे ने बताया कि मुख्यमंत्री ने रेलगाड़ी संख्या 06541/06542 यशवंतपुर-विजयपुरा-यशवंतपुर तत्काल विशेष एक्सप्रेस को नए एलएचबी (लिंक हॉफमैन-बुश) डिब्बों के साथ रवाना किया. येडियुरप्पा ने रेखांकित किया कि तटीय कर्नाटक के लोग लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे और अब उनके सपने सच हुए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कर्नाटक में और रेल लाइनों की जरूरत पर विचार कर रही है तथा उनकी सरकार रेल परियोजनाओं में 50 फीसदी हिस्सेदारी के प्रस्ताव के साथ सामने आई है.

(PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

महिला दिवस: एथलीट मन कौर ने PM मोदी को दिया आशीर्वाद, बोलीं- मैं अपने पुत्र से मिलने आई हूं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज