लाइव टीवी

एनएन श्रीवास्ताव: कश्मीर में किया था हिज्बुल का सफाया, अब दिल्ली संभालने का मिला जिम्मा

News18Hindi
Updated: February 26, 2020, 9:39 AM IST
एनएन श्रीवास्ताव: कश्मीर में किया था हिज्बुल का सफाया, अब दिल्ली संभालने का मिला जिम्मा
एसएन श्रीवास्तव इस समय दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) हैं. (फाइल फोटो)

एसएन श्रीवास्तव ने कश्मीर (Jammu and Kashmir) में ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान आर्मी के साथ मिलकर हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का पूरी तरह से खात्मा कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2020, 9:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) की नाम पर हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे उपद्रवियों पर लगाम कसने की जिम्मेदारी अब तेज-तर्रार ऑफिसर और वर्तमान में डीजी ट्रेनिंग एसएन श्रीवास्तव को दी गई है. एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ ऐंड ऑर्डर) बनाया गया है. एसएन श्रीवास्तव ने कश्मीर (Jammu and Kashmir) में ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान आर्मी के साथ मिलकर हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का पूरी तरह से खात्मा कर दिया था.

दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर सेल के विशेष आयुक्त रहे एसएन श्रीवास्तव को इससे पहले सीआरपीएफ के वेस्टर्न जोन का एडीजी बनाया जा चुका है. सीआरपीएफ में एडीजी रहते हुए उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए कई बड़े फैसले लिए.

1985 बैच के आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तवर को उन जांबाज अधिकारियों में गिना जाता है, जिन्होंने कश्मीर में पूरी तरह से आतंकियों पर नजर रखी और कश्मीर को आंतकवाद से मुक्त कराने में अहम भूमिका निभाई. 2017 में जब एसएन श्रीवास्तव को दक्षिण कश्मीर में सीआरपीएफ के साथ काम करने का मौका मिला तो उन्होंने एंटी टेरर ऑपरेशन को अंजाम दिया. इस दौरान हिज्बुल के कई बड़े कमांडर मारे गए.



इसे भी पढ़ें :- दिल्ली हिंसा: अशोक विहार में मस्जिद पर हमले की खबर है झूठ, पुलिस की अपील- फर्जी संदेशों से रहें सावधान



घाटी में हिजबुल का पूरी तरह से किया अंत
जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के साथ काम करते हुए उन्होंने काफी संजीदगी के साथ कई बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया. दिल्ली से जम्मू-कश्मीर की पोस्टिंग पर भेजे गए श्रीवास्तव को बाद में सीआरपीएफ का स्पेशल डीजी (ट्रेनिंग) बना दिया गया था. ऑपरेशन ऑल आउट के तहत श्रीवास्तव की टीम ने जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के सभी आतंकियों को मार गिराया

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली हिंसा में अब तक 18 लोगों की मौत, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, सीलमपुर में सुधरे हालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 9:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading