आसमान में एक घंटे तक चक्कर काटता रहा विमान, 3 बार लैंडिंग हुई फेल, यात्रियों में मची अफरातफरी

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

Spicejet Mid-Air Mayhem: करीब दो बजे पायलट ने वापस अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी. आखिरकार 2 बजकर 40 मिनट पर ये विमान सुरक्षित अहमदाबाद में लैंड कर गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 11:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अहमदाबाद से जैसलमेर जाने वाली स्टाइसजेट (Spicejet) की फ्लाइट में शनिवार को हंगामा मच गया. दरअसल कुछ तकनीकी खराबी के चलते पायलट विमान को लैंड नहीं करवा सके. लिहाजा करीब एक घंटे तक विमान आसमान में उड़ता रहा. पायलट ने जैसलमेट एयरपोर्ट (Jaisalmer Airport) पर तीन बार लैंडिंग की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली. आखिरकार फ्लाइट को वापस अहमदाबाद में लैंड करना पड़ा. इस दौरान यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई. कहा जा रहा है कि फ्लाइट में बैठे कई यात्री रोने भी लगे. बाद में शाम को दूसरे पायलट ने दोबारा उड़ान भरकर सभी यात्रियों को जैसलमेर पहुंचाया.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक स्पाइसजेट की उड़ान संख्या SG3012 ने शनिवार को दोपहर 12 बजकर 5 मिनट पर अहमदाबाद से जैसलमेर के लिए उड़ा भरी. दोपहर 1 बजे इसे जैसलमेर पहुंचना था, लेकिन तकनीकी खराबी के चलते पायलट इस फ्लाइट को लैंड नहीं करवा पाए. पायलट ने लैंडिग की तीन बार कोशिश की. ऐसे में जैसलमेर के आसमान में फ्लाइट करीब एक घंटे तक चक्कर काटता रहा.

दोबारा उड़ान भरी

करीब दो बजे पायलट ने वापस अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी. आखिरकार 2 बजकर 40 मिनट पर ये विमान सुरक्षित अहमदाबाद में लैंड कर गया. इसके बाद करीब दो घंटे बाद दूसरे पायलट के साथ फ्लाइट को फिर से अहमदाबाद भेजा गया. इस बार शाम करीब 5 बजकर 15 मिनट पर फ्लाइट को सुरक्षित लैंड करने में कामयाबी मिल गई.
ये भी पढ़ें:- अनिल देशमुख ने की सीएम उद्धव से बात, NCP बोली- गृहमंत्री नहीं देंगे इस्तीफा

हर तरफ अफरातफरी

मयंक भाटिया नाम के एक पैसेंजर ने बताया कि प्लाइट में हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल था. कई लोग तो रोने लगे थे. हालांकि उन्होंने बताया कि इस दौरान फ्लाइट के स्टाफ ने उनका अच्छा ख्याल रखा. उन्होंने यात्रियों को परेशान नहीं होने के लिए समझाया भी. भाटिया ने ये भी बताया कि जैसलमेर एयपोर्ट पर तीन अलग-अलग दिशाओं से फ्लाइट को लैंड कराने की कोशिश की गई. हालांकि सफलता एक बार भी नहीं मिली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज