विमान के लैंडिंग गियर डोर में फंसने से स्पाइसजेट के टेक्नीशियन की मौत

विमान के लैंडिंग गियर डोर में फंसने से स्पाइसजेट के टेक्नीशियन की मौत
स्पाइसजेट के टेक्नीशियन की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

टेक्नीशियन रोहित बॉम्बार्डियर क्यू400 के लैंडिंग गियर में कुछ काम कर रहा था. तभी लैंडिंग गियर का दरवाजा बंद हो गया और उसकी मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 10, 2019, 11:20 AM IST
  • Share this:
कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के एक टेक्नीशियन की मौत हो गई. टेक्नीशियन रोहित पांडेय बुधवार सुबह 1 बजे एयरक्राफ्ट में काम कर रहा था. तभी रोहित विमान के मेन लैंडिंग गियर में फंस गया और उसकी मौत हो गई.

फायर ब्रिगेड की मदद से रोहित के शव को बाहर निकाला गया. अभी तक स्पाइजेट की ओर से कोई बयान नहीं आया है. खबरों के मुताबिक, टेक्नीशियन रोहित रात लगभग एक बजे बॉम्बार्डियर क्यू400 के लैंडिंग गियर में कुछ काम कर रहा था. तभी लैंडिंग गियर का दरवाजा अचानक बंद हो गया और रोहित उसमें फंस गया.





घटना के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने मामले के जांच के आदेश दिया है. वहीं स्पाइसजेट ने अपने बयान में कहा, 'कोलकाता एयरपोर्ट पर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हमारे टेकनीशियन रोहित पांडे का निधन हो गया. वह एक Q400 विमान के दाहिने साइड के मुख्य लैंडिंग गियर व्हील वेल एरिया में रखरखाव का काम कर रहे थे. इस विमान को एयरपोर्ट के बे नंबर 32 में पार्क किया गया था. अनजाने में मुख्य लैंडिंग गियर हाइड्रोलिक डोर बंद हो गया और वह हाइड्रोलिक डोर फ्लैप के बीच फंस गए. पांडे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक दरवाजे तोड़े गए लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पूरा स्पाइसजेट परिवार इस दुखद दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर एक साथ खड़ा है.'

ये भी पढ़ें-

अदालत में आरोपी बनकर पहुंचा सात साल का बच्‍चा, जज ने खारिज किया मामला

70 साल में ABVP कैसे बना दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन ?

क्या बचेगी कुमारस्वामी सरकार? स्पीकर के पास हैं ये 4 ऑप्शन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading