Home /News /nation /

spicejet windshield cracks mid air on gujarat mumbai flight in second mishap today lkm

आसमान में स्पाइसजेट प्लेन की विंडशील्ड क्रैक, मुंबई में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Spicejet के कांडला-मुंबई विमान के बाहरी विंडशील्ड में बीच हवा में दरार आ गई थी.

Spicejet के कांडला-मुंबई विमान के बाहरी विंडशील्ड में बीच हवा में दरार आ गई थी.

SpiceJet flight trouble again: एक ही दिन में स्पाइसजेट के दो विमानों में गड़बड़ी हो गई. कांडला-मुंबई फ्लाइट की बाहरी विंडशील्ड में क्रैक आ जाने के कारण इस विमान को मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी जबकि दूसरे विमान में फ्यूल के इंडीकेटर में गड़बड़ी होने के कारण पाकिस्तान के कराची में आपात लैंडिंग करानी पड़ी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. मंगलवार को स्पाइसजेट के कांडला-मुंबई विमान को उस समय आपात स्थिति में मुंबई में लैंड करना पड़ा जब बीच आकाश में विमान का शीशा या बाहरी विंडशील्ड में दरारें आने लगी. हालांकि गनीमत यह रही है कि विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित जमीन पर उतार लिया गया. विमान परिचालन से संबंधित गड़बड़ियों का एक दिन में यह दूसरा दुर्भाग्यपूर्ण मामला है. इससे पहले स्पाइसजेट का ही एक अन्य विमान में तकनीकी खराबी आ गई जिसके कारण इसे पाकिस्तान के कराची में आपात लैंडिंग करनी पड़ी. यह विमान दिल्ली से दुबई जा रहा था.

23 हजार फुट की ऊंचाई पर घटना
अधिकारियों ने कहा कि स्पाइसजेट की कांडला-मुंबई उड़ान जब 23,000 फुट की ऊंचाई पर थी तो इसके विंडशील्ड का बाहरी शीशा टूट गया. उन्होंने बताया कि इसके बाद पायलटों ने मुंबई हवाई अड्डे पर प्राथमिकता के आधार पर विमान को उतारा. नवीनतम घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए स्पाइसजेट ने कहा, ‘पांच जुलाई, 2022 को, स्पाइसजेट क्यू 400 विमान एसजी 3324 (कांडला- मुंबई) उड़ान पर था. जब यह 23,000 फुट की ऊंचाई पर था तो इसकी पी 2 साइड के विंडशील्ड का बाहरी शीशा टूट गया. दबाव सामान्य देखा गया. विमान मुंबई में सुरक्षित उतर लिया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह सातवीं घटना
23,000 फुट की ऊंचाई पर विंडशील्ड में दरार आने के बाद मंगलवार को मुंबई हवाई अड्डे पर प्राथमिकता के आधार पर उतारा गया. डीजीसीए के अधिकारियों के मुताबिक पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह कम से कम सातवीं घटना है. इससे पहले दिन में, स्पाइसजेट की दिल्ली-दुबई उड़ान को ईंधन संकेतक में खराबी दिखने की वजह से कराची की ओर मोड़ दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) मंगलवार को हुई दोनों घटनाओं के साथ पिछली पांच घटनाओं की भी जांच कर रहा है.

इससे पहले स्पाइसजेट का एक अन्य विमान बोइंग 737 मैक्स जो दिल्ली से दुबई जा रहा था, में फ्यूल इंडिकेटर में गड़बड़ी आ गई है. अचानक बाएं टैंक में ईंधन की मात्रा में कमी दिखने लगी जिसके कारण विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि जब कराची हवाई अड्डे पर जांच की गई, तो बाएं टैंक से कोई रिसाव नहीं पाया गया. यानी इंडिकेटर में ही गड़बड़ी थी.

Tags: Spicejet

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर