Home /News /nation /

Bengal Corona Updates: दुर्गा पूजा में उमड़ी भीड़ बंगाल पर पड़ी भारी, कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े

Bengal Corona Updates: दुर्गा पूजा में उमड़ी भीड़ बंगाल पर पड़ी भारी, कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े

विशेषज्ञ इसके लिए दुर्गा पूजा के दौरान भारी संख्या में भीड़ के जुटने और कोरोना नियमों की अनदेखी को सबसे बड़ी वजह बता रहे हैं.

विशेषज्ञ इसके लिए दुर्गा पूजा के दौरान भारी संख्या में भीड़ के जुटने और कोरोना नियमों की अनदेखी को सबसे बड़ी वजह बता रहे हैं.

West Bengal Corona case updates: पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान उमड़ी भीड़ ने राज्य सरकार को मुश्किल में डाल दिया है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में तेजी देखी जा रही है. विशेषज्ञ इसके पीछे पूजा के दौरान उमड़ी भीड़ को कारण मान रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. दुर्गा पूजा के दौरान पश्चिम बंगाल (West Bengal Durga Puja) में उमड़ी भीड़ अब भारी पड़ रही है. दुर्गा पूजा के बाद से ही पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के आंकड़ें तेजी से बढ़ रहे हैं. 16 अक्टूबर को जहां बंगाल में कोरोना के 443 नए मामले आए थे, तो वहीं पिछले सात दिनों में यह आंकड़ा लगभग दोगुना हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार कोलकाता में शुक्रवार को संक्रमण के 242 नए मामले दर्ज किए गए हैं, यह आंकड़ा पिछले शुक्रवार यानि 16 अक्टूबर को 127 था. वहीं, पूरे पश्चिम बंगाल की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना के 846 नए मामले दर्ज किए गए हैं, इस दौरान 12 संक्रमित मरीजों की मौत हुई है.

    विशेषज्ञों और अधिकारियों का कहना है कि दुर्गा पूजा के दौरान जुटी भीड़ और कोरोना प्रोटोकॉल न फॉलो करने के कारण संक्रमण के आंकड़ें बढ़ रहे हैं. कोलकाता नगर निगम के स्वास्थ्य प्रभारी अतिन घोष ने कहा, दुर्गा पूजा के दौरान सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी. इस दौरान लोगों ने न तो मास्क पहना था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया था. घोष ने कहा कि इस दौरान लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अपने सभी कर्मचारियों की छुट्टी भी रद्द कर दी थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना का पीक अभी खत्म नहीं हुआ है और आम जनता को ये समझना होगा.

    लोगों में फैल सकता है वायरस
    नागरिक अधिकारियों का कहना है कि खतरे वाली बात यह है कि नए संक्रमणों में से अधिकांश (200) स्पर्शोन्मुख (छूने से फैलने वाली) हैं, जिसका अर्थ है कि ऐसे लोग वायरस फैला सकते हैं. कोलकाता के सीएमआरआई अस्पताल के डॉ राजा धर का कहना है कि अगले सप्ताह कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं, ऐसे में अस्पतालों में सभी तरह की मेडिकल तैयारियां पूरी की जानी चाहिए.

    तेजी से बढ़ा पॉजिटिविटी रेट
    कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होने के साथ-साथ राज्य में पॉजिटिविटी रेट भी तेजी से बढ़ रहा है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 20 अगस्त को जहां 1.6 फीसदी ही थी तो वहीं 20 सितंबर को 1.9 फीसदी और 20 अक्टूबर को 2.4 फीसदी तक पहुंच गया है.

    Tags: Coronavirus Case, Coronavirus Crisis, Coronavirus Database, Coronavirus Death, Coronavirus Epidemic, West bengal, West bengal news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर