लाइव टीवी

वर्ल्‍ड नंबर 1 पाकिस्‍तान की घर में ही बुरी गत, 8वें नंबर की श्रीलंका ने 65 रन से रौंदा

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 11:17 PM IST
वर्ल्‍ड नंबर 1 पाकिस्‍तान की घर में ही बुरी गत, 8वें नंबर की श्रीलंका ने 65 रन से रौंदा
पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद.

4 साल बाद किसी अंतरराष्‍ट्रीय टीम के दौरे के तहत श्रीलंका (Sri Lanka) ने लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम (Gaddafi Stadium) में खेले गए मुकाबले में पाकिस्‍तान (Pakistan) को 64 रन से शिकस्‍त मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 11:17 PM IST
  • Share this:
टी20 में दुनिया की नंबर 1 टीम पाकिस्‍तान (Paskistan) को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ घर में ही करारी हार झेलनी पड़ी. 4 साल बाद किसी अंतरराष्‍ट्रीय टीम के दौरे के तहत लाहौर (Lahore)के गद्दाफी स्‍टेडियम (Gaddafi Stadium)में खेले गए मुकाबले में पाकिस्‍तान को 64 रन से शिकस्‍त मिली. पहले खेलते हुए श्रीलंका ने सलामी बल्‍लेबाज दानुष्का गुणातिलका (57) के अर्धशतक की मदद से 5 विकेट पर 165 रन का स्‍कोर खड़ा किया. पाकिस्‍तान की ओर से युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद हसनैन (Mohammad Hasnain) ने सबसे ज्‍यादा 3 विकेट लिए. लक्ष्‍य का पीछा करते हुए मेजबान टीम श्रीलंकाई पैस बैटरी इसुरु उडाना (11/3) और नुवान प्रदीप (21/3) के आगे 17.4 ओवर में 101 रन पर सिमट गई. पाक की ओर से इफ्तिकार अहमद ने सबसे ज्‍यादा 25 रन बनाए.

गुणतिलका ने बनाई फिफ्टी
3 मैचों की सीरीज में श्रीलंका ने 1-0 सेगुणतिलका ने बढ़त बना ली है. आईसीसी की टी20 रैंकिंग में पाकिस्‍तान नंबर 1 टीम है जबकि श्रीलंका नंबर 8 पर है. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंकन टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणतिलका ने करियर के सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. उन्‍होंने गुणतिलका ने 38 गेंदों पर 57 रन बनाए जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है. उन्होंने अविष्का फर्नांडो (34 गेंदों पर 33) के साथ पहले विकेट के लिये 84 रन जोड़े.

sri lanka vs pakistan t20, sl vs pak live score, pakistan cricket, sri lanka beat pakistan, pak vs sl score, sl vs pak t20 score, श्रीलंका वस पाकिस्‍तान टी20, पाकिस्‍तान श्रीलंका लाइव स्‍कोर, पाकिस्‍तान क्रिकेट, पाक वस लंका स्‍कोर
पाकिस्‍तान को ह‍राने का जश्‍न मनाते श्रीलंका के खिलाड़ी. (AP Photo)


हसनैन की हैट्रिक
अपना पहला मैच खेल रहे भानुका राजपक्षा ने 22 गेंदों पर दो चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 32 रन बनाए. कप्तान दसुन शनाका ने दो छक्कों की मदद से 17 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने हैट्रिक बनाई. उन्होंने 37 रन देकर तीन विकेट लिए.

22 रन पर पाक का टॉप ऑर्डर ध्‍वस्‍त
Loading...

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तानी टीम की शुरुआत काफी खराब रही. नंबर 1 टी20 बल्‍लेबाज बाबर आजम 12 रन बनाकर दूसरे ही ओवर में नुवान प्रदीप के शिकार हो गए. अगली ही गेंद पर प्रदीप ने उमर अकमल को भी चलता कर दिया. वे अपना खाता भी नहीं खोल पाए. अकमल लंबे समय बाद पाकिस्‍तानी टीम में वापसी कर रहे थे. कुछ देर बाद ही इसुरु उडाना ने अहमद शहजाद (4) को बोल्‍ड कर दिया.

sri lanka vs pakistan t20, sl vs pak live score, pakistan cricket, sri lanka beat pakistan, pak vs sl score, sl vs pak t20 score, श्रीलंका वस पाकिस्‍तान टी20, पाकिस्‍तान श्रीलंका लाइव स्‍कोर, पाकिस्‍तान क्रिकेट, पाक वस लंका स्‍कोर
पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज बैटिंग करते हुए. (AP Photo)


सरफराज-इफ्तिकार की नाकाम कोशिश
22 रन पर टॉप ऑर्डर के ध्‍वस्‍त होने के बाद कप्‍तान सरफराज अहमद ने इफ्तिकार अहमद के साथ मिलकर पारी को संवारने की कोशिश की. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 46 रन जोड़े लेकिन रन लेने की गलतफहमी ने इस जोड़ी को तोड़ा. इफ्तिकार 25 रन बनाकर आउट हो गए. कुछ देर बाद ही वानिंदु हसरंगा ने सरफराज के स्‍टंप्‍स बिखेर दिए. फिर तो औपचारिकता महज रह गई.

आसिफ अली (6), इमाद वसीम (7), फहीम अशरफ (8), शादाब खान (6) और मोहम्‍मद आमिर (1) दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. पाकिस्‍तान के आखिरी 7 विकेट 33 रन पर गिर गए.

पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने बरपाया कहर, 19 साल की उम्र में बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा को दी गाली तो बेन स्टोक्स बोले- पहले विराट...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 11:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...