AUSvSL:5 बार के चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया के सामने कमजोर हैं श्रीलंकाई चीते, कैसे करेंगे मुकाबला

कंगारू टीम अपने पिछले चार मैचों में से तीन में जीत दर्ज कर चुकी है और सेमीफाइनल में पहुंचने की तगड़ी दावेदार है. वहीं श्रीलंका का प्रदर्शन बिखरा-बिखरा सा रहा है.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 11:59 PM IST
AUSvSL:5 बार के चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया के सामने कमजोर हैं श्रीलंकाई चीते, कैसे करेंगे मुकाबला
श्रीलंका को ऑस्‍ट्रेलिया के सामने अपना प्रदर्शन सुधारना होगा.
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 11:59 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका शनिवार को लंदन के द ओवल स्‍टेडियम में आमने-सामने होंगे. कंगारू टीम अपने पिछले चार मैचों में से तीन में जीत दर्ज कर चुकी है और सेमीफाइनल में पहुंचने की तगड़ी दावेदार है. वहीं श्रीलंका का प्रदर्शन बिखरा-बिखरा सा रहा है. किस्‍मत ने भी उसका साथ नहीं दिया है और बांग्‍लादेश व पाकिस्‍तान से उसका मैच बारिश ने रद्द कर दिया. ऐसे में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के सामने उसे जीत हासिल करना काफी जरूरी होगा. ऑस्‍ट्रेलिया को भी प्रदर्शन में सुधार करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने के अपने अभियान को गति देने की कोशिश करनी होगी.

ऑस्ट्रेलिया ने अब तक अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को हराया है लेकिन इस बीच उसे भारत से हार का सामना भी करना पड़ा. वहीं श्रीलंका को न्‍यूजीलैंड ने 10 विकेट से हराया है तो अफगानिस्‍तान के सामने उसे जीत मिली है. श्रीलंका के लिए अच्छी खबर यह है कि ओवल में बारिश की बहुत अधिक संभावना नहीं है और उसका मैच पर बहुत अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा. बादल छाए रहने की संभावना है जिसके कारण बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल सकती है. ऐसे में टीमें बिना स्पिनर के भी उतर सकती हैं.



ऑस्‍ट्रेलिया का पलड़ा है भारी
दोनों टीमों के बीच मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है. दोनों टीमों के बीच 96 वनडे खेले गए हैं उनमें से 60 ऑस्ट्रेलिया ने और 32 श्रीलंका ने जीते हैं. विश्व कप में दोनों टीमें अब तक नौ बार आमने सामने हुई हैं जिनमें से सात मैच आस्ट्रेलिया ने जीते है. श्रीलंका केवल एक मैच जीत पाया है.

2019 world cup, australia, icc world cup 2019, sri lanka, sri lanka vs australia, sri lanka vs australia preview, world cup
ऑस्‍ट्रेलिया को कप्‍तान आरोन फिंच से बड़ी पारी की उम्‍मीद है.


श्रीलंका को सुधानी होगी बैटिंग
श्रीलंका के अब तक चार मैच हो चुके हैं जिनमें से उसे केवल दो में खेलने का मौका मिला जिनमें वह खास असर नहीं छोड़ पाया. उसके पास अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित करने का मौका है. बल्लेबाजी उसके लिए चिंता का विषय बनी हुई है और ऐसे में मिचेल स्टार्क एंड कंपनी के सामने उसके बल्‍‍लेबाजों की कड़ी परीक्षा होगी. श्रीलंका की तरफ से अब कप्तान दिमुथ करूणारत्ने और कुसाल परेरा ही कुछ योगदान दे पाए. श्रीलंका को अगर बेहतर परिणाम हासिल करना है तो अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज और ऑलराउंडर तिसारा परेरा को भी लंबी पारियां खेलनी होगी.
Loading...

2019 world cup, australia, icc world cup 2019, sri lanka, sri lanka vs australia, sri lanka vs australia preview, world cup
श्रीलंका के कप्‍तान ि‍दिमुथ करुणारत्‍ने ने बल्‍ले से बेहतर खेल दिखाया है.


ऑस्‍ट्रेलिया की चिंता मिडिल ऑर्डर  
ऑस्ट्रेलिया भले ही तीन मैच जीत गया हो लेकिन उसका प्रदर्शन पांच बार के वर्ल्‍ड कप चैंपियन जैसा नहीं रहा है. टॉप ऑर्डर में डेविड वार्नर गजब की फॉर्म में हैं. वे अब तक एक शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं. कप्‍तान एरोन फिंच ने भी पाकिस्‍तान के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी. वहीं स्‍टीव स्मिथ भी रन बना रहे हैं. हालांकि मिडिल ऑर्डर से रन नहीं बन रहे हैं. ग्‍लेन मैक्‍सवेल अभी तक उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं. गेंदबाजी में नाथन कुल्‍टर नाइल अभी तक टीम की कमजोर कड़ी साबित हुए हैं. उनकी जगह एडम जंपा की वापसी हो सकती है.

धोनी की वजह से फ्री में भारत-पाक का मैच देखता है ये पाकिस्‍तानी, 8 साल से है माही का दीवाना 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...