Home /News /nation /

sri lankan navy caught 51 people who planning to flee to australia lkm

श्रीलंका: आर्थिक तंगी से परेशान ऑस्ट्रेलिया भाग रहे 51 लोगों को नौसेना ने पकड़ा

आर्थिक तंगी के कारण श्रीलंका के लोग समंदर के रास्ते पलायन कर रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

आर्थिक तंगी के कारण श्रीलंका के लोग समंदर के रास्ते पलायन कर रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Exodus of people from Sri Lanka: भारी आर्थिक तंगी के कारण श्रीलंका के लोग देश छोड़कर पलायन करने लगे हैं. श्रीलंका की नौसेना ने देश छोड़कर ऑस्ट्रेलिया जाने की योजना बना रहे 51 लोगों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया. पिछले एक सप्ताह के दौरान यह चौथी घटना है जब नौसेना ने अवैध रूप से देश छोड़ने की कोशिश कर रहे लोगों को गिरफ्तार किया है.

अधिक पढ़ें ...

कोलंबो. श्रीलंकाई नौसेना ने अवैध रूप से समुद्री मार्ग के जरिए देश छोड़कर ऑस्ट्रेलिया जाने की योजना बना रहे 51 लोगों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी है. श्रीलंका में मौजूदा आर्थिक संकट के कारण बड़ी संख्या में लोग देश छोड़कर जाने की कोशिश कर रहे हैं. पिछले एक सप्ताह के दौरान यह चौथी घटना है जब नौसेना ने अवैध रूप से देश छोड़ने की कोशिश कर रहे लोगों को गिरफ्तार किया है. श्रीलंकाई नौसेना के अनुसार देश छोड़ने का प्रयास करने वाले सभी लोग समुद्र में मछली पकड़ने वाली एक नौका में सवार थे. नौका को जब्त किए जाने के बाद सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

मछली पकड़ने वाली नौका से फरार हो रहे थे
नौसेना की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक आज सुबह पूर्वी समुद्री क्षेत्र में नौसेना द्वारा चलाए गए एक तलाशी अभियान में 51 लोगों को ले जा रही एक नौका को जब्त कर लिया गया. ये सभी लोग अवैध रूप से देश छोड़कर किसी अन्य देश में जाने की कोशिश कर रहे थे. इससे पहले शनिवार को श्रीलंका की नौसेना, तटरक्षक बल और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने पश्चिमी तट के जरिए अवैध रूप से ऑस्ट्रेलिया जाने की कोशिश कर रहे 24 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसी प्रकार, 27 और 28 जून को भी 100 से अधिक अवैध प्रवासियों को गिरफ्तार किया गया था.

सबसे गहरे संकट से जूझ रहा श्रीलंका
गौरतलब है कि श्रीलंका 1948 में ब्रिटिश शासन से आजादी मिलने के बाद मौजूदा समय में जबरदस्त आर्थिक संकट का सामना कर रहा है. देश दिवालिया हो चुका है और खाने-पीने की कीमतों में आग लगी हुई है. श्रीलंका के पास जरूरी सामानों की भारी किल्लत है. पेट्रोल और डीजल मिल नहीं पा रहे हैं. भारत ने अब तक श्रीलंका को 3.5 अरब डॉलर की मदद दी है लेकिन अब भी श्रीलंका को 8 अरब डॉलर की दरकार है, तब जाकर यह देश पटरी पर आ सकती है.

Tags: Australia, India, Sri lanka

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर