Assembly Banner 2021

श्री राम सेने के कर्नाटक चीफ गिरफ्तार, प्रोफेसर को VC बनवाने का वादा कर लाखों रुपये ऐंठने का आरोप

कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष प्रसाद अटावर

कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष प्रसाद अटावर

कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष प्रसाद अटावर (Karnataka state president Prasad Attavar ) पहले भी कई अपराधों में शामिल रहे हैं और उनके खिलाफ मंगलुरु उत्तर और साथ ही मंगलुरु पूर्वी पुलिस थानों में मामले दर्ज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 10:41 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक में श्री राम सेने (Sri Ram Sene) के प्रदेश अध्यक्ष प्रसाद अटावर (Karnataka state president Prasad Attavar ) को सोमवार को मंगलौर विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. इस बाबत कंकनदी नगर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 406, 417, 420, 506 के साथ धारा 34 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. आरोप है कि अटावर ने महिला प्रोफेसर से कहा था कि वह उसे कुलपति का पद दिलाएंगे.

40 वर्षीय अटावर के बारे में कहा जाता है कि वह मंगलौर विश्वविद्यालय में प्रोफेसर विवेक आचार्य से मिले थे. फिर उन्होंने प्रभावशाली राजनीतिक हस्तियों के साथ खुद की तस्वीरें दिखाकर आचार्य का विश्वास हासिल किया. उन्होंने यह भी दावा किया कि वह शीर्ष राष्ट्रीय व्यक्तित्वों के बहुत करीब हैं और इसलिए किसी भी तरह का काम करा सकते हैं.

कुलपति पद का लालच देकर  30 लाख रुपये मांगे
अटावर आचार्य को उत्तर कर्नाटक के रायचूर विश्वविद्यालय में कुलपति पद का लालच देकर  30 लाख रुपये की मांग की. आचार्य ने उन्हें 17.5 लाख रुपये का भुगतान किया और उन्हें तीन पोस्ट डेटेड चेक भी दिए. एक साल बाद जब अटावर वादा पूरा नहीं कर पाए तो आचार्य ने  अपने पैसे वापस करने के लिए कहा लेकिन उन्हें जान से मारने की धमकी मिली. आचार्य ने तब औपचारिक रूप से सोमवार को शिकायत दर्ज कराई.



अटावर पहले भी कई अपराधों में शामिल रहे हैं और उनके खिलाफ मंगलुरु उत्तर और साथ ही मंगलुरु पूर्वी पुलिस थानों में मामले दर्ज  हैं. अटावर साल 2009 में मंगलौर पब हमलों के कई  कुख्यात अपराधियों में से एक था, हालांकि कई वर्षों बाद वह मामलों से बरी हो गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज