Home /News /nation /

कश्मीर पर घने कोहरे का साया, श्रीनगर और पहलगाम में दर्ज हुई मौसम की सबसे ठंडी रात

कश्मीर पर घने कोहरे का साया, श्रीनगर और पहलगाम में दर्ज हुई मौसम की सबसे ठंडी रात

गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान -2.0 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विभाग के अनुसार, यह आंकड़ा सामान्य से -1.7 डिग्री नीचे था. (फाइल फोटो: Shutterstock)

गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान -2.0 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विभाग के अनुसार, यह आंकड़ा सामान्य से -1.7 डिग्री नीचे था. (फाइल फोटो: Shutterstock)

Winter in Jammu-Kashmir: कोकरनाग में सामान्य से 1.9 डिग्री नीचे गिरकर न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में भी मौसम की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई. यहां पारा -1.1 डिग्री सेल्सियस रहा. लेह, करगिल (Kargil) और द्रास में भी पारा माइनस में रहा. लेह में तापमान -7.1 डिग्री सेल्सियस, तो करगिल में 3.2 डिग्री सेल्सियस रहा. दुनिया की दूसरी सबसे ठंडी जगह द्रास का पारा -12.7 डिग्री सेल्सियस रहा.

अधिक पढ़ें ...

    (रिफत अब्दुल्ला)

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) की राजधानी श्रीनगर (Srinagar) और पहलगाम (Pahalgam) में शुक्रवार की रात सबसे ठंडी रात साबित हुई. इसके अलावा कश्मीर घाटी के गुलमर्ग, काजीगुंड, कोकरनाग समेत कई जगहों पर रात का पारा माइनस में दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अधिकारी ने न्यूज18 को बताया है कि आने वाले समय में कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी.

    मौसम विभाग के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, श्रीनगर में रात में पारा 0.1 डिग्री सेल्सियस रहा. पहलगाम में पारा -3.5 डिग्री सेल्सियस था. दोनों ही इलाकों में इसे अब तक की सबसे ठंडी रात कहा जा रहा है. गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान -2.0 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विभाग के अनुसार, यह आंकड़ा सामान्य से -1.7 डिग्री नीचे था. काजीगुंड में न्यूनतम तापमान -1.0 डिग्री सेल्सियस था. इलाके में यह तापमान सामान्य से -2.3 डिग्री नीचे था.

    यह भी पढ़ें: SC on Air Pollution: दिल्ली में ‘दमघोंटू’ हवा पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा-जरूरत हो तो 2 दिन का लॉकडाउन लगा दें

    कोकरनाग में सामान्य से 1.9 डिग्री नीचे गिरकर न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में भी मौसम की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई. यहां पारा -1.1 डिग्री सेल्सियस रहा. लेह, करगिल और द्रास में भी पारा माइनस में रहा. लेह में तापमान -7.1 डिग्री सेल्सियस, तो करगिल में 3.2 डिग्री सेल्सियस रहा. दुनिया की दूसरी सबसे ठंडी जगह द्रास का पारा -12.7 डिग्री सेल्सियस रहा.

    उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में भी मौसम की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई. शहर का पारा -1.1 डिग्री सेल्सियस रहा. न्यूज18 से बातचीत में श्रनीगर स्थित मौसम विभाग कार्यालय के प्रभारी डॉक्टर मुख्तार अहमद ने कहा कि जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में 19 नवंबर तक मौसम शुष्क रहेगा. इसके अलावा दल झील और होकरसर समेत कश्मीर के कई इलाकों में कोहरा छाया रहा.

    Tags: Fog, Jammu kashmir, Pahalgam, Srinagar, Winter

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर