Home /News /nation /

Srinagar Encounter Update: श्रीनगर में 3 और आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में किया 9 दहशतगर्दों का सफाया

Srinagar Encounter Update: श्रीनगर में 3 और आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में किया 9 दहशतगर्दों का सफाया

श्रीनगर में गुरुवार को आतंकियों के खिलाफ चलाई जा रही सुरक्षाबलों की मुहिम पूरी हो गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

श्रीनगर में गुरुवार को आतंकियों के खिलाफ चलाई जा रही सुरक्षाबलों की मुहिम पूरी हो गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

Jammu-Kashmir Encounter: दक्षिण कश्मीर में दो मुठभेड़ों में दो पाकिस्तानी नागरिकों समेत छह आतंकवादी मारे गये थे. इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादियों में जैश-ए-मोहमद के दो आतंकवादी भी शामिल हैं जो श्रीनगर के बाहरी इलाके में 13 दिसंबर को पुलिस की बस पर हमला करने में लिप्त थे.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर में गुरुवार रात सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है. वहीं, मुठभेड़ के दौरान चार जवान भी घायल हुए हैं. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है. खास बात है कि सुरक्षाबलों और पुलिस की कार्रवाई में बीते 24 घंटों में 9 आतंकवदी मारे गए हैं. इससे पहले दक्षिण कश्मीर के दो जिलों में भी 6 दहशतगर्दों को ढेर किया गया था.

    श्रीनगर में गुरुवार को आतंकियों के खिलाफ चलाई जा रही सुरक्षाबलों की मुहिम पूरी हो गई है. इस दौरान 3 आतंकवादियों को ढेर किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने कहा, ‘शुरुआती गोलीबारी में, तीन पुलिसकर्मी और एक सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व्ड पुलिस फोर्स) का जवान घायल हो गया था, जिन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’

    दक्षिण कश्मीर में दो मुठभेड़ों में दो पाकिस्तानी नागरिकों समेत छह आतंकवादी मारे गये थे. इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादियों में जैश-ए-मोहमद के दो आतंकवादी भी शामिल हैं जो श्रीनगर के बाहरी इलाके में 13 दिसंबर को पुलिस की बस पर हमला करने में लिप्त थे.

    अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार रातभर सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच चली मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गिराए गए. वहीं तीन अन्य आतंकवादियों को बुधवार शाम में कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में ढेर किया गया है. उन्होंने बताया कि अनंतनाग अभियान के दौरान दो जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है.

    यह भी पढ़ें: कश्‍मीरी छात्रों को बेचीं पाकिस्‍तान में MBBS सीटें, धन खर्च किया आतंकवाद पर, अब मामला दर्ज

    सुरक्षा बलों को आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता जानकारी मिली थी जिसके बाद बुधवार शाम को अनंतनाग जिले के नौगाम शाहबाद में और कुलगाम के मीरहामा इलाके में सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई. यह दोनों ही जिले दक्षिण कश्मीर में पड़ते हैं.

    सेना की 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा, ‘पिछले करीब पांच दिनों में, सुरक्षा बलों ने घाटी में कई अभियान चलाए हैं, जिनमें 11 खूंखार आतंकवादी मारे गए हैं. बुधवार रात को दो अलग-अलग अभियानों में जैश-ए-मोहम्मद कैडर के दो पाकिस्तानी आतंकियों समेत छह आतंकवादियों को कुलगाम और अनंतनाग में ढेर कर दिया गया है.’

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Jammu kashmir, Kulgam, Srinagar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर