Home /News /nation /

कश्मीर में नई इबारत: जिस लाल चौक पर कभी नहीं फहराया गया झंडा, वहां अब जगमगाया तिरंगा

कश्मीर में नई इबारत: जिस लाल चौक पर कभी नहीं फहराया गया झंडा, वहां अब जगमगाया तिरंगा

श्रीनगर का लाल चौक घंटाघर को तिरंगे के रंग की रोशनी से सजाया गया है.

श्रीनगर का लाल चौक घंटाघर को तिरंगे के रंग की रोशनी से सजाया गया है.

तिरंगे की रोशनी से जगमगाते लाल चौक घंटाघर (Lal Chowk Clock Tower) की तस्‍वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर (Viral) करते हुए भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने लिखा, वो कहते थे लाल चौक पर तिरंगा नहीं फहराने देंगे, मोदी जी ने लाल चौक ही तिरंगा कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. स्‍वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्‍त आने में अभी कुछ ही दिन बाकी हैं, लेकिन देश में अभी से इसकी तैयारी तेज कर दी गई है. जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) में भी स्‍वतंत्रता दिवस (Independence Day) को लेकर खास तैयारी चल रही है. यहां श्रीनगर (Srinagar) के लाल चौक घंटाघर (Lal Chowk Clock Tower) को तिरंगे के रंग की रोशनी से सजाया गया है. बता दें लालचौक पर तिरंगा फहराने को लेकर हमेशा से विवाद रहा है लेकिन जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद स्थिति बिल्‍कुल बदल चुकी है.

    तिरंगे की रोशनी से जगमगाते लाल चौक घंटाघर की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. इस फोटो को श्रीनगर के मेयर ने शेयर करते हुए लिखा, हमने स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल चौक स्थित घंटाघर को तिरंगे के रंग से रोशन किया. नई घड़ियां लगा दी गईं. श्रीनगर नगर निगम ने अच्छा काम किया.

    वहीं भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने लिखा, वो कहते थे लाल चौक पर तिरंगा नहीं फहराने देंगे, मोदी जी ने लाल चौक ही तिरंगा कर दिया.

    1992 में लालचौक पर फहराया गया था तिरंगा
    बता दें कि श्रीनगर के लाल चौक घंटाघर का अपना अलग ही महत्‍व है. यहां पर 1992 में भाजपा के नेता मुरली मनोहर जोशी ने उस समय के एकता यात्रा के संयोजक नरेंद्र मोदी के साथ तिरंगा फराया था. मुरली मनोहर जोशी उस समय भाजपा के अध्‍यक्ष थे.

    Tags: Article 370, Independence day, Jammu, Jammu and kashmir

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर