Home /News /nation /

श्रीनगर के NIT में फिर बवाल, बाहरी छात्रों की बेरहमी से पिटाई, तिरंगे पर था विवाद

श्रीनगर के NIT में फिर बवाल, बाहरी छात्रों की बेरहमी से पिटाई, तिरंगे पर था विवाद

श्रीनगर के NIT में पिछले हफ्ते सुलगी चिंगारी मंगलवार को फिर भड़क गई। छात्रों के एक गुट ने विरोध प्रदर्शन करना चाहा और वो कॉलेज के मेन गेट तक आ गए। इसके बाद छात्रों और पुलिस के बीच टकराव हुआ और पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

    नई दिल्ली। श्रीनगर के NIT में पिछले हफ्ते सुलगी चिंगारी मंगलवार को फिर भड़क गई। छात्रों के एक गुट ने विरोध प्रदर्शन करना चाहा और वो कॉलेज के मेन गेट तक आ गए। इसके बाद छात्रों और पुलिस के बीच टकराव हुआ और पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस लाठीचार्ज में कई छात्र जख्मी हो गए।

    आज NIT कैंपस खुला है लेकिन मीडिया की एन्ट्री बैन है। कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कैंपस के अंदर मौजूद हैं। दरअसल कैंपस में रह रहे दूसरे राज्यों के छात्रों का आरोप है कि वो यहां सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं और कैंपस छोड़ना चाहते हैं। ये छात्र अपनी इसी मांग को लेकर प्रदर्शन करना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस ने इन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। कई पुलिस वाले एक - एक छात्र को बेरहमी से पीटते दिखाई दिए। इस घटना के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की।

    वहीं उप मुख्यंमंत्री निर्मल सिंह ने भरोसा दिलाया  है कि छात्रों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। पुलिस के मुताबिक करीब 500 छात्रों ने कैंपस के मेन गेट से सड़क की ओर आने की कोशिश की जिसके बाद उन्हें रोका गया। इस दौरान छात्र और पुलिस में झड़प हो गई।

    पीएमओ में मंत्री जीतेंद्र सिंह ने कहा कि हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। गृह मंत्री जी पहले दिन से फीडबैक ले रहे हैं। छात्रों के हितों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। HRD मिनिस्ट्री के सामने ये प्रस्ताव रखा गया था कि केंद्र से कोई टीम आए तो निश्चित तौर पर इसे देखा जाएगा। छात्रों के प्रति फोर्स का इस्तेमाल न हो, छात्र भी ख्याल रखें।

    इस पूरी वारदात पर आम आदमी पार्टी के नेता कपिल मिश्रा का कहना है कि  उन बच्चों ने बस तिरंगा फहराया और भारत माता की जय बोला, उन बच्चों की क्या गलती थी। मुझे लगता है मोदी राज में अगर आप देशभक्त हैं तो जरूर पिटोगे और अगर हिंदू देशभक्त हो तब तो जरूर पिटोगे। मोदी जी के दिमाग पर आएसआई का ऐसा जादू चढ़ गया है कि वो चुन चुनकर मार रहे हैं। जो पूरे देश को दिख रहा है।

    ये है पूरा विवाद:

    ये विवाद भारत और वेस्टइंडीज सेमीफाइनल मैच के दिन शुरू हुआ। भारत की हार के बाद कुछ छात्रों ने यहां जश्न मनाने की कोशिश की जिसका दूसरे गुट के छात्रों ने विरोध किया। इसके बाद दोनों गुटों में हल्की झड़प भी हुई इसके बाद से ही हालात तनावपूर्ण बने हुए थे, लेकिन प्रशासन मुस्तैद था।

    इस घटना के बाद कैंपस में रह रहे दूसरे प्रांतों के छात्रों ने असुरक्षा का आरोप लगाया और उन्होंने कैंपस छोड़ना चाहा। ये छात्र कैंपस में हुई घटना के सिलसिले में विरोध प्रदर्शन भी करना चाह रहे थे लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी। इसके बाद छात्रों ने मंगलवार को एक मार्च निकाला। जिसमें पुलिस ने उनकी झड़प हो गई।

    Tags: Mehbooba mufti, Rajnath Singh, Srinagar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर