बांग्लादेश से लौटे 160 से ज्यादा छात्रों ने पृथक रहने से किया इनकार, एयरपोर्ट पर की तोड़फोड़

बांग्लादेश से लौटे 160 से ज्यादा छात्रों ने पृथक रहने से किया इनकार, एयरपोर्ट पर की तोड़फोड़
हवाईअड्डे के अधिकारियों और सीआईएसएफ ने फिर समस्या के समाधान के लिए स्थानीय पुलिस को बुलाया. (File Photo)

श्रीनगर हवाईअड्डे (Srinagar Airport) पर मेडिकल अधिकारियों ने छात्रों से अनुरोध किया कि वे पृथक रहने की प्रक्रिया में सहयोग करें, लेकिन उन्होंने ऐसे करने से इंकार कर दिया और गुस्से में विरोध करते हुए हवाई अड्डे के आगमन क्षेत्र में तोड़फोड़ की.

  • Share this:
श्रीनगर. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मद्देनजर बांग्लादेश (Bangladesh) से लौटे 160 से ज्यादा छात्रों ने कथित रूप से पृथक रहने से इंकार कर दिया और हवाईअड्डे पर हंगामा किया. हालांकि पुलिस ने उन्हें नियंत्रित कर सभी को पृथक केन्द्र में भेज दिया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘आज बांग्लादेश से कुछ छात्र श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Srinagar International Airport) पहुंचे. बडगाम जिला मजिस्ट्रेट के निर्देशानुसार कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर एहतियात के तौर पर इन छात्रों को पृथक रखा जाना था.’’

रिसेप्शन एरिया में की तोड़-फोड़
उन्होंने कहा कि श्रीनगर हवाईअड्डे पर मेडिकल अधिकारियों ने छात्रों से अनुरोध किया कि वे पृथक रहने की प्रक्रिया में सहयोग करें, लेकिन उन्होंने ऐसे करने से इंकार कर दिया और गुस्से में विरोध करते हुए हवाई अड्डे के आगमन क्षेत्र में तोड़फोड़ की.
उन्होंने बताया कि उसी वक्त वहां मौजूद छात्रों के अभिभावकों ने भी प्रदर्शन शुरू कर दिया. हवाईअड्डे के अधिकारियों और सीआईएसएफ ने फिर समस्या के समाधान के लिए स्थानीय पुलिस को बुलाया.



नियंत्रित कर आईसोलेशन में भेजे गए छात्र
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने तमाम प्रयास करके सभी छात्रों को नियंत्रित किया और पहले से तय पृथक केन्द्र भेजा.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से बृहस्पतिवार को चौथी मौत हुई, जबकि इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 173 हो गई है. वहीं, इस महामारी को फैलने से रोकने के लिये कई राज्यों में पाबंदियां लगाई जाने के चलते वे बंद जैसी स्थिति की ओर बढ़ रही है. इस बीच, भारत ने 22 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों के उतरने पर एक हफ्ते के लिये प्रतिबंध लगा दिया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस वायरस के संक्रमण से पंजाब में पहले और देश में चौथे व्यक्ति की मौत हुई है. यह व्यक्ति मधुमेह और हृदय रोग जैसी बीमारियों का भी सामना कर रहा था.

बंद की स्थिति की ओर बढ़ रहे देश के कई हिस्से
छत्तीसगढ़ और चंडीगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमण के पहले मामले आज सुबह दर्ज किये जाने के साथ देश में पिछले चौबीस घंटों में इसके 20 से अधिक नये मामले सामने आये हैं. पंजाब में इस वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई और राज्य ने नयी पाबंदियां लगाने का फैसला किया है.

इस वायरस के देश भर में फैलना जारी रहने के बीच कश्मीर घाटी सहित देश के कई हिस्से बंद जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं . दरअसल, प्रशासन कई इलाकों में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगा रहा है और श्रीनगर शहर में सभी सार्वजनिक वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-
CISF कर्मियों को एयरपोर्ट्स पर तलाशी के समय यात्रियों कम से कम छूने का निर्देश

कोरोना की वजह से हर महीने खाते में पैसे भेजेगी सरकार, शुरू कर सकती है नई स्कीम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading