Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने लश्कर के खूंखार आतंकी सलीम पारे को मार गिराया, एक PAK दहशतगर्द भी ढेर

जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने लश्कर के खूंखार आतंकी सलीम पारे को मार गिराया, एक PAK दहशतगर्द भी ढेर

सीमा पर चौकसी के दौरान भारतीय सेना के जवान. (सांकेतिक तस्वीर)

सीमा पर चौकसी के दौरान भारतीय सेना के जवान. (सांकेतिक तस्वीर)

Jammu Kashmir Let Terrorist: श्रीनगर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकवादी सलीम पारे को मार गिराया है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने सोमवार को यह जानकारी दी. श्रीनगर मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के हाफिज उर्फ ​​हमजा के रूप में हुई. वह बांदीपोरा में 2 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था और इस आतंकी घटना के बाद, वह श्रीनगर के हरवान इलाके में रहने लगा था.

अधिक पढ़ें ...

    जम्मू-कश्मीर. श्रीनगर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकवादी सलीम पारे के साथ ही एक विदेशी दहशतगर्द को मार गिराया है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने सोमवार को यह जानकारी दी. दरअसल जब शालीमार इलाके में दोनों आतंकियों को घेरा गया, तो सुरक्षाबलों ने लश्कर से जुड़े आतंकवादी को तो मार गिराया, लेकिन दूसरा वहां से भाग गया. हालांकि बाद में उसे एक दूसरे मुठभेड़ में मार गिराया गया.

    आईजीपी कश्मीर ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, “आज दोपहर हमें श्रीनगर के शालीमार में लश्कर के शीर्ष कमांडर सलीम पारे और एक विदेशी आतंकवादी की मौजूदगी का इनपुट मिला. मुठभेड़ में पारे को मार गिराया गया, लेकिन विदेशी आतंकवादी भाग गया. हमने उसका पीछा किया और एक दूसरे मुठभेड़ में उसे भी ढेर कर दिया गया.”

    2 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल PAK आतंकी भी ढेर
    उन्होंने आगे कहा, “श्रीनगर मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के हाफिज उर्फ ​​हमजा के रूप में हुई. वह बांदीपोरा में 2 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था और इस आतंकी घटना के बाद, वह श्रीनगर के हरवान इलाके में रहने लगा था.”

    ओमिक्रॉन के खिलाफ बूस्टर डोज पर क्या होगी भारत की रणनीति? टॉप एक्सपर्ट ने दिया जवाब

    इससे पहले, जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (सीमा) पर संदिग्ध गतिविधि का पता चलने पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों की तरफ से की गई गोलीबारी में सोमवार को एक घुसपैठिया मारा गया. बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

    सीमा पर पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर
    अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के सतर्क जवानों ने रामगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तड़के संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठिये की हरकत देखी जिसके बाद उसे चुनौती देते हुए गोलीबारी की गई. उन्होंने कहा कि घुसपैठिये पर जब जवानों की चेतावनी का कोई असर नहीं हुआ तो जवानों ने उसे मार गिराया.

    (इनपुट भाषा से भी)

    Tags: Jammu kashmir, Kashmir, Lashkar-e-taiba, Terrorist

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर