अनंतनाग आतंकी हमला: शहीद पुलिसवाले के बेटे को गोद में लेकर पहुंचे SSP, रोके नहीं रुके लोगों के आंसू

शहीद अरशद खान के दो बेटे हैं, एक दो साल का और एक पांच साल का. जब SSP उनके बेटे को लेकर श्रद्धांजलि देने पहुंचे तो वहां मौजूद सारे लोगों की आंखें नम हो गईं.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 6:09 PM IST
अनंतनाग आतंकी हमला: शहीद पुलिसवाले के बेटे को गोद में लेकर पहुंचे SSP, रोके नहीं रुके लोगों के आंसू
शहीद अरशद खान के बच्चे को गोद में लेकर पहुंचे एसएसपी भी भावुक दिखे (फोटो साभार- ट्विटर)
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 6:09 PM IST
तस्वीरों में शहीद के बेटे को लिए श्रीनगर के एसएसपी एम हसीब मुगल को अपने आंसू रोकते देखा जा सकता है. वह शहीद अरशद खान को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके बेटे को लेकर पहुंचे थे.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में 12 जून को एक आतंकी हमला हुआ था. इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसएचओ अरशद खान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बाद में रविवार को इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था. सोमवार को अरशद खान को श्रीनगर जिला पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि दी गई. लेकिन इस दौरान सभी की आंखें तब नम हो गईं जब शहीद एसएचओ अरशद को अंतिम विदाई देने आए एसएसपी श्रीनगर हसीब मुगल, अरशद के छोटे से बेटे को गोद में लेकर पहुंचे.

नम हो गईं लोगों की आंखें
जब एसएसपी की गोद में बच्चा मासूमियत से अपने पिता को विदाई दे रहा था, उस दौरान एसएसपी के आंसू रोके नहीं रुक रहे थे. एसएसपी का यह हाल देखकर वहां मौजूद ज्यादातर लोगों की आंखें नम हो गईं.

हालांकि माहौल को समझते हुए एसएसपी ने खुद को संभाला और जल्दी से बच्चे को लेकर किनारे चले गए. हालांकि बच्चे की नज़रें अपने पिता को ही तलाशती रहीं. उधर तिरंगे में लिपटे उसके शहीद पिता को पुलिस के जवान अंतिम श्रद्धांजलि दे रहे थे. सभी उस वक्त मन में यही आशा कर रहे थे कि इस मुश्किल समय में उसके परिवार को साहस मिले ताकि वे इस वक्त का मजबूती से सामना कर सकें.

आतंकी हमले में कुल 5 जवान हुए थे शहीद
12 जून को हुए इस आतंकी हमले में आतंकियों ने अनंतनाग के एक भीड़भाड़ वाले इलाके में केंद्रीय पुलिस रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की एक टुकड़ी को निशाना बनाया था. इस हमले में सीआरपीएफ के पांच जवानों की मौत हो गई थी, साथ ही दो सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर के स्किम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
Loading...

गोद में शहीद के बच्चे को लिए भावुक एसएसपी को देखकर वहां का सारा माहौल गमगीन हो गया (फोटो साभार- ट्विटर)


अनंतनाग हमले की जांच जारी
अरशद खान की हालत बिगड़ने पर उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाकर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान अरशद ने दम तोड़ दिया. अरशद की शहादत के बाद अब अनंतनाग हमले में शहीद होने वाले कुल जवानों की संख्या 6 हो गई है. इस वारदात के बाद से ही एजेंसी के अधिकारी पूरी घटना की जांच में जुटे हैं.

अरशद खान के दो बच्चे हैं, एक दो साल का एक पांच साल का
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार की शाम को ट्वीट किया, हम जांबाज इंस्पेक्टर अरशद खान के दुखद निधन का गहरा शोक प्रकट करते हैं. वह इस महीने की 12 तारीख को अनंतनाग की केपी रोड पर आतंकियों से लड़ते हुए घायल हो गए थे. पूरा पुलिस परिवार इस दुख की घड़ी में उनके शोकसंतप्त परिवार के साथ है. हम आपकी वीरता को सलाम करते हैं.

अरशद खान के परिवार में माता-पिता, पत्नी और दो बच्चे हैं. बच्चों की जिनकी उम्र क्रमश: 2 साल और 5 साल है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के लिए ये है बीजेपी का पूरा प्लान, इन 6 बदलावों का लिया संकल्प

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...