Home /News /nation /

श्रीनगर में मौसम की सबसे सर्द रात, तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम

श्रीनगर में मौसम की सबसे सर्द रात, तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम

श्रीनगर में तापमान माइनस में पहुंचा. (File pic)

श्रीनगर में तापमान माइनस में पहुंचा. (File pic)

Jammu Kashmir Temperature: बारामुला जिले के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. कुपवाड़ा में तापमान शून्य से दो डिग्री कम, काजीगुंड में शून्य से 2.2 डिग्री कम, और कोकेरनाग में शून्य से एक डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया. कश्मीर में सर्दियों की शुरुआत समय से पहले हो चुकी है तथा आने वाले महीनों में हाड़ कंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. कश्मीर घाटी (Jammu Kashmir) में तापमान जमाव बिंदु से नीचे दर्ज किया गया. श्रीनगर  (Srinagar) में पिछली रात तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा जो कि इस मौसम (Mausam) की सबसे ठंडी रात (Coolest Night) थी. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की रात पूरी घाटी में तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा. उन्होंने कहा कि इस दौरान तापमान सामान्य से कई डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया.

    उन्होंने कहा कि श्रीनगर में मंगलवार की रात को न्यूनतम तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा जो कि उससे पिछली रात शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस कम था. उन्होंने कहा कि कश्मीर में सबसे ठंडा स्थान पहलगाम रहा जहां तापमान शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया.

    बारामुला जिले के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. कुपवाड़ा में तापमान शून्य से दो डिग्री कम, काजीगुंड में शून्य से 2.2 डिग्री कम, और कोकेरनाग में शून्य से एक डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया. कश्मीर में सर्दियों की शुरुआत समय से पहले हो चुकी है तथा आने वाले महीनों में हाड़ कंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है.

    मौसम विभाग ने कहा कि 23 नवंबर तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. विभाग ने कहा कि 24 नवंबर को उत्तरी कश्मीर के हिस्सों में हल्की बर्फबारी का अनुमान है.

    Tags: Jammu and kashmir, Srinagar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर