Home /News /nation /

श्रीनगर: चरम पर फुटबॉल का उत्साह, मंत्री बोले- वादियों से एक नया पैगाम है... ये नए कश्मीर का ऐलान है

श्रीनगर: चरम पर फुटबॉल का उत्साह, मंत्री बोले- वादियों से एक नया पैगाम है... ये नए कश्मीर का ऐलान है

फुटबॉल खिलाड़ियों से मिलते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर. (फोटो: Twitter/@ianuragthakur)

फुटबॉल खिलाड़ियों से मिलते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर. (फोटो: Twitter/@ianuragthakur)

Jammu-Kashmir Sports: अनुराग ठाकुर ने गांदरबल में खेल अधिकारियों से भी चर्चाएं की और नए खेल मैदान का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने जारी कार्यों की समीक्षा भी की. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सुविधाओं की जरूरत है और केंद्र सरकार उनके लिए ये सहूलियतें सुनिश्चित करेगी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने केंद्र शासित प्रदेश में जारी कई खेल गतिविधियों में हिस्सा लिया. इसी क्रम में वो श्रीनगर में आयोजित फुटबॉल मैच के दौरान खिलाड़ियों से भी मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नन्हें फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ भी बातचीत की. राजधानी में हो रहे इस खेल कार्यक्रम को देखने के लिए खिलाड़ियों और स्थानीय लोगों में गजब का उत्साह नजर आया.

    केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने गांदरबल में खेल अधिकारियों से भी चर्चाएं की और नए खेल मैदान का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने जारी कार्यों की समीक्षा भी की. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सुविधाओं की जरूरत है और केंद्र सरकार उनके लिए ये सहूलियतें सुनिश्चित करेगी. इसके अलावा वो खिलाड़ियों के साथ टेबल-टेनिस और वॉलीबॉल जैसे खेल भी खेलते नजर आए.

    उन्होंने कहा, ‘कोविड 19 के बावजूद यहां पर विकास कार्य सुचारू रूप से चले हैं, जोकि प्रशंसनीय है. यह देखना सुखद है कि जम्मू-कश्मीर का युवा खेलों की ओर बहुत तेज़ी से आकर्षित हो रहा है.’ ठाकुर ने अपने आधिकारिक हैंडल से फुटबॉल मैच का एक वीडियो भी पोस्ट किया और साथ ही में कविताओं की चार पंक्तियां लिखी. उन्होंने लिखा, ‘वादियों से एक नया पैग़ाम है, पलती हसरतों को मिला अंजाम है. देखेगी दुनिया अब हमारे बढ़ते कदम, नए कश्मीर का ये नया ऐलान है.’

    जोजिला सुरंग का किया निरीक्षण
    रविवार को केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा है कि जोजिला सुरंग राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विकास और पर्यटन के लिए भी अहम है क्योंकि यह साल भर संपर्क सुनिश्चित करेगी. अधिकारियों ने बताया कि सुरंग का काम जोरों पर है और एनएचआईडीसीएल सर्दियों के महीनों में भी निर्माण जारी रखने के लिए तैयार है. लद्दाख तक हर मौसम में कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए सुरंग की परिकल्पना की गई है.

    उन्होंने किचपोरा कंगन का भी दौरा किया जहां उन्होंने क्षेत्रीय शारीरिक शिक्षा कार्यालय और क्षेत्रीय स्तर के खेल के एक मैदान की आधारशिला रखी. एक सभा को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन इसे दिशा देने की जरूरत है. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Anurag thakur, Football, Jammu kashmir

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर