एसएससी परीक्षा घोटाला: सरकार ने सीबीआई को सौंपी जांच

केंद्र सरकार ने एसएससी परीक्षा घोटाला मामला अब सीबीआई को सौंप दिया है. लिहाला कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) परीक्षा में धांधली की शिकायतों की जांच अब सीबीआई कर रही है.

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 5:35 PM IST
एसएससी परीक्षा घोटाला: सरकार ने सीबीआई को सौंपी जांच
ssc
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 5:35 PM IST
छात्रों के भारी विरोध के आगे आखिरकार सरकार को झुकना पड़ा. केंद्र सरकार ने एसएससी परीक्षा घोटाला मामला अब सीबीआई को सौंप दिया है. लिहाला कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) परीक्षा में धांधली की शिकायतों की जांच अब सीबीआई कर रही है. इस मामले में सीबीआई पूछताछ कर रही है.

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा में धांधली का मामला दो दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है. एडवोकेट एम एल शर्मा ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी. ऐसे में याचिका को स्‍वीकार करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगने के साथ ही अगले हफ्ते सरकारी कानून अधिकारियों को कोर्ट में आने के लिए कहा था. उच्‍चतम न्‍यायालय ने अतिरिक्‍त सॉलिसिटर जनरल को जांच की स्‍टेटस रिपोर्ट देने के लिए कहा था.

गौरतलब है कि एसएसी की परीक्षा देने वाले छात्र 27 फरवरी से लोधी रोड में सीजीओ कांप्लेक्स में कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्र 17-21 फरवरी को हुयी जॉइंट ग्रेजुएशन लेवल (सीजीएल) परीक्षा में कथित पेपर लीक की सीबीआई जांच कराने की मांग कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि उनके भविष्‍य के साथ खिलबाड़ किया जा रहा है.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर