SSR Case : जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं रिया चक्रवर्ती, प्रॉपर्टी के पेपर्स दिखाने से किया इनकार!

SSR Case : जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं रिया चक्रवर्ती, प्रॉपर्टी के पेपर्स दिखाने से किया इनकार!
रिया पर जांच में सहयोग न करने का आरोप लग रहा है.

SSR Case Updates: पूछताछ के दौरान जब अधिकारियों ने रिया को प्रॉपर्टी के दस्तावेज दिखाने के लिए कहा तो उन्होंने घुमा-फिराकर जवाब दिया. पहले रिया ने कहा कि प्रॉपर्टी के पेपर्स सीए के पास हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 7:33 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Riya Chakraborty) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला (Money laundering case) का दर्ज किया है. इस मामले में पूछताछ के लिए शुक्रवार सुबह रिया अपने भाई और पिता के साथ मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर पहुंची हैं. पिछले चार-पांच घंटों से ईडी रिया चक्रवर्ती से उनकी आय के बारे में पूछताछ कर रही हैं. पूछताछ के दौरान जब अधिकारियों ने रिया को प्रॉपर्टी के दस्तावेज दिखाने के लिए कहा तो उन्होंने घुमा-फिराकर जवाब दिया. पहले रिया ने कहा कि प्रॉपर्टी के पेपर्स सीए के पास हैं.

रिया के जवाब के बाद ईडी अधिकारियों ने सीए से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि पेपर्स रिया चक्रवर्ती के पास ही हैं. सीए का बयान दर्ज करने के बाद अधिकारियों ने जब रिया ने दोबारा सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने कहा, 'मुझे याद नहीं है कि मैंने प्रॉपर्टी के पेपर्स कहां रखे हैं.'

ये कोई पहले मौका नहीं है जब रिया ने ऐसा कुछ किया हो. इससे पहले भी खबर आई थी कि ईडी के साथ जांच में रिया चक्रवर्ती सहयोग नहीं कर रही हैं और जानकारीनहीं है और याद नहीं है, जैसी बातें कह रही हैं.



रिया की आय में अचानक हुई बढ़ोतरी
बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने यह दोनों फ्लैट सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी में आने से पहले खरीदे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ सालों में रिया चक्रवर्ती की कुल आय 10 लाख से बढ़कर 14 लाख रुपये हुई है, ऐसे में ईडी ने उनसे उनकी आरटीआर की स्टेटमेंट मांगी है. रिया चक्रवर्ती ने अभी तक ईडी को अपनी आरटीआर के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी है.

सवालों के घेरे में हैं रिया चक्रवर्ती
सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती सवालों के घेरे में हैं. रिया पर सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये हड़पने और उन्हें सुसाइड के लिए उकसाने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं. रिया से मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत ईडी की पूछताछ जारी है. अब रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स सामने आई हैं. ये कॉल डिटेल्स पिछले 1 साल की हैं. इसके मुताबिक, रिया ने पिछले एक साल के दौरान फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट को 16 बार कॉल किया था.

शौविक के बैंक खाते में ट्रांसफर हुए पैसे
रिया के साथ उनके भाई शौविक चक्रवर्ती समेत चार लोगों से पूछताछ की जा रही है. इस बीच, शौविक चक्रवर्ती की बैंक स्‍टेटमेंट CNN-News18 के हाथ लगी है. शौविक के बैंक स्‍टेटमेंट से साबित होता है कि सुशांत सिंह राजपूत के खाते से पैसे सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किए गए थे. पैसे कोटक बैंक से ट्रांसफर किए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading