• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • SSR Death Case: बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश- रिपोर्टिंग में संयम बरते मीडिया

SSR Death Case: बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश- रिपोर्टिंग में संयम बरते मीडिया

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत

Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह राजपूत की मामले (Sushant Singh Rajput Case) की जांच सीबीआई (CBI) कर रही है. बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay Highcourt) ने इस मामले में मीडिया को रिपोर्टिंग के समय संयम बरतने के निर्देश दिये हैं.

  • Share this:
    मुंबई. बम्बई उच्च न्यायालय (Bombay Highcourt) ने गुरुवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि मीडिया संस्थान अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले (Sushant Singh Rajput Death Case) में जांच के बारे में कोई भी विवरण प्रकाशित या रिपोर्टिंग करते समय संयम बरतेंगे. न्यायमूर्ति ए ए सैयद और न्यायमूर्ति एस पी तावड़े की एक खंडपीठ ने कहा कि मीडिया को इस तरह से रिपोर्ट करनी चाहिए कि यह जांच में बाधा न बने.

    अदालत उन दो याचिकाओं की सुनवाई कर रही थी जिनमें दावा किया गया है राजपूत की मौत मामले में ‘‘मीडिया ट्रायल’’ चल रहा है और इसे रोके जाने का अनुरोध किया गया है. इनमें एक याचिका मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के खिलाफ ‘‘अनुचित, दुर्भावनापूर्ण और झूठे मीडिया अभियान’’ चलाये जाने के खिलाफ आठ पूर्व आईपीएस अधिकारियों ने दायर की है. याचिकाकर्ताओं में पूर्व पुलिस महानिदेशक एम एन सिंह, पी एस पसरीचा, के सुब्रमण्यम, डी शिवानंदन, संजीव दयाल और सतीश माथुर, पूर्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पी रघुवंशी और मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त डी एन जाधव शामिल हैं.

    याचिका में सनसनीखेज रिपोर्टिंग न करने का अनुरोध
    एक अन्य याचिका फिल्म निर्माता नीलेश नवलखा और दो अन्य ने दायर की है जिन्होंने मामले में सनसनीखेज रिपोर्टिंग नहीं करने के लिए मीडिया संस्थानों को निर्देश दिये जाने का अनुरोध किया है.

    ये भी पढ़ें- Sushant Case : CBI ने बयान जारी कर कहा- मीडिया में चल रही खबरें काल्पनिक

    अदालत ने कहा, ‘‘हम आग्रह और उम्मीद करते हैं कि मीडिया संस्थान राजपूत की मौत के मामले में जांच के बारे में कोई भी विवरण प्रकाशित या रिपोर्टिंग करते समय संयम बरतेंगे और मीडिया को इस तरह से रिपोर्ट करनी चाहिए कि यह जांच में बाधा न बने.’’

    10 सितंबर को अगली सुनवाई
    पीठ ने कहा कि मामले में आगे की सुनवाई से पहले वह यह देखना चाहेगी कि केन्द्र सरकार और मामले की जांच कर रहे केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का इन याचिकाओं के जवाब में क्या कहना है.

    उच्च न्यायालय ने याचिकाओं की अगली सुनवाई की तिथि 10 सितम्बर तय की.

    गौरतलब है कि 34 वर्षीय राजपूत 14 जून को उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फांसी के फंदे पर लटके मिले थे.

    रिया के पिता से लगातार तीसरे दिन पूछताछ
    वहीं केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने राजपूत की मौत के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के पिता से लगातार तीसरे दिन पूछताछ की. एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती सुबह करीब साढ़े दस बजे कलीना स्थित डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंचे जहां जांच टीम ठहरी हुई है.

    रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों पर 34 वर्षीय राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है. पिछले दो दिनों में, अभिनेत्री के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से केंद्रीय सीबीआई ने करीब 18 घंटे तक पूछताछ की है.



    पिछले चार दिनों में रिया से करीब 35 घंटे तक पूछताछ की गई और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती से भी सीबीआई ने सवाल-जवाब किए हैं लेकिन जांच एजेंसी ने बृहस्पतिवार को उन्हें अब तक तलब नहीं किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन