होम /न्यूज /राष्ट्र /

गृहमंत्री बनने के बाद पहली बार ओडिशा पहुंचे अमित शाह, यात्रा के हैं खास मायने

गृहमंत्री बनने के बाद पहली बार ओडिशा पहुंचे अमित शाह, यात्रा के हैं खास मायने

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देर रात भुवनेश्वर पहुंचे. ANI

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देर रात भुवनेश्वर पहुंचे. ANI

Home minister Amit Shah Bhubaneswar visit: केंद्रीय गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार अमित शाह ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर रविवार को देर रात पहुंचे हैं. उनका राज्य में कई कार्यक्रम है. 2019 चुनाव के बाद पहली बार वे यहां आए हैं. उनकी इस यात्रा के कई खास मायने बताए जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

भुवनेश्वर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार देर रात भुवनेश्वर एयरपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट पर उनके स्वागत में भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे. उन्होंने एयरपोर्ट पर उनके स्वागत में आए लोगों का अभिवादन किया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी भुवनेश्वर एयरपोर्ट पहुंचे हैं. गृह मंत्री भुवनेश्वर में लिंगराज मंदिर से अपना दौरा शुरू करेंगे. इसके बाद वह कटक जाएंगे और फिर वह अखबार प्रजातंत्र के 75वें वर्षगांठ समारोह में हिस्सा लेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने भुवनेश्वर दौरे के लिए आज भुवनेश्वर हवाईअड्डे पहुंचेंगे जिसके मद्देनज़र हवाईअड्डे पर उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे.

गृह मंत्री अमित शाह इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए ओडिशा का दौरा किया था. उनकी इस यात्रा के कई मायने निकाले जा रहे हैं. उन राज्यों में जहां भाजपा का जनाधार बहुत कम है और कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल है लेकिन कांग्रेस की स्थिति खराब हो रही है, वहां भाजपा तेजी से अपना विस्तार करना चाह रही है. इसी कड़ी में भाजपा ने तेलंगान के बाद ओडिशा पर अपना ध्यान देना शुरू किया है और गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा से इसका आगाज हो रहा है.

गृह मंत्री अमित शाह लिंगराज मंदिर में दर्शन करने के बाद कटक जाएंगे जहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जन्मस्थली ओड़िया बाजार का दौरा करेंगे. इसके बाद वे ओड़िया बाजार से इंडोर स्टेडियम तक रोड शो करेंगे और वहां प्रजातंत्र अखबार की 75वीं वर्षगांठ में आयोजित समारोह में शामिल होंगे. इस अखबार की स्थापना ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री हरेक्रृष्ण महताब ने की थी. इस कार्यक्रम में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी उपस्थित रहेंगे.

कार्यक्रम के बाद शाह कटक लौट आएंगे जहां वे बीजेपी राज्य कोर कमिटी की बैठक में हिस्सा लेंगे. इसके बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री कार्यकाल के 20 साल पूरे होने के मौके पर मोदी@20: ड्रीम मीट डिलेवरी पुस्तक के ओड़िया संस्करण को लॉन्च करेंगे. उनकी यात्रा को लेकर ओडिशा राज्य बीजेपी अध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा है कि उनकी यात्रा को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है. राज्य के कई हिस्सों में शाह के स्वागत में बीजेपी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ मौजूद है.

Tags: Amit shah, Home minister

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर