शक्ति प्रदर्शन से पहले बोले अलागिरी- स्टालिन को DMK चीफ बनने की बेसब्री, मुझे नहीं

शक्ति प्रदर्शन से पहले बोले अलागिरी- स्टालिन को DMK चीफ बनने की बेसब्री, मुझे नहीं
एम करुणानिधि के अंतिम संस्कार के दौरान अलागिरी और एमके स्टालिन (फाइल फोटो)

पार्टी में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर एम के स्टालिन के साथ हुए विवाद के बाद करुणानिधि ने अलागिरी और उनके समर्थकों को 2014 में DMK से निष्कासित कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2018, 9:04 PM IST
  • Share this:
द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के निष्कासित नेता एम के अलागिरी ने शनिवार को दावा किया कि चेन्नई में पांच सितंबर को होने वाली उनकी रैली के बाद पार्टी को एक ‘खतरे’ का सामना करना पड़ेगा. सभी निष्ठावान कार्यकर्ताओं के अपने साथ होने का दावा करने के कुछ दिनों बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह किसी भी पद के लिए कभी भी लालायित नहीं रहे.

डीएमके के वरिष्ठ नेता एम करुणानिधि का लंबी बीमारी के बाद सात अगस्त को निधन हो गया था. पार्टी में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर एम के स्टालिन के साथ हुए विवाद के बाद करुणानिधि ने अलागिरी और उनके समर्थकों को 2014 में पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

करुणानिधि के निधन के बाद उनके दोनों बेटों के बीच पावर की लड़ाई शुरू हो गई है. अलागिरी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘आप पांच सितंबर तक इंतजार करें. उस दिन हम थलैवर (करुणानिधि) के स्मारक पर श्रद्धांजलि देने के लिए एक मूक रैली का आयोजन कर रहे हैं. आपको पता चलेगा कि पार्टी के लोग मुझे स्वीकार करते हैं और वहां (पार्टी में) मुझे चाहते हैं.’’



किसी भी हंगामे के आगे झुकने वाला नहीं हूंः स्टालिन
अलागिरी ने आगे कहा,‘‘रैली के बाद डीएमके निश्चित रूप से ‘खतरे’ का सामना करेगी. यहां तक कि प्रतिद्वंद्वियों ने भी मेरे चुनाव कार्य और संगठनात्मक कौशल की सराहना की थी. डीएमके नेताओं का एक वर्ग मुझे कम से कम अब समझ पायेगा.’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘जब थलैवर (नेता) करूणानिधि जीवित थे तब मैंने किसी भी पद के लिए इच्छा नहीं जताई थी. मुझे अब कोई पद क्यों लेना चाहिए. मेरी डीएमके अध्यक्ष बनने की कोई इच्छा नहीं है. स्टालिन पार्टी अध्यक्ष बनने को लेकर बेसब्री दिखा रहे है.’’

इससे पूर्व उन्होंने रैली के लिए अपने समर्थकों के साथ एक बैठक की. (एजेंसी इनपुट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading