• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अंडरवियर होगा स्टांप, बोल सकेंगे कुछ अपशब्द; चंडीगढ़ के क्लब ने जारी किए अजीबोगरीब नियम

अंडरवियर होगा स्टांप, बोल सकेंगे कुछ अपशब्द; चंडीगढ़ के क्लब ने जारी किए अजीबोगरीब नियम

सोशल मीडिया पर चार पॉइंट्स वाले आदेश की तस्वीर वायरल हो रही है.

सोशल मीडिया पर चार पॉइंट्स वाले आदेश की तस्वीर वायरल हो रही है.

Chandigarh Lake Club Notice: बीते साल नवंबर में भी लेक क्लब ने आदेश जारी किया था, जिसमें केवल सदस्यों को ही परिसर में रेस्त्रां के इस्तेमाल की अनुमति होगी. दरअसल, कई सदस्यों ने आपत्ति जताई थी कि कई गैर-सदस्य भी सुविधाओं का लाभ ले रहे थे.

  • Share this:

    चंडीगढ़. चंडीगढ़ लेक क्लब (Chandigarh Lake Club) ने अपने सदस्यों के लिए खास नियम तैयार किए हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन नियमों की सूची सामने आते ही यूजर्स ने प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया है. दरअसल, क्लब ने सदस्यों से मंजूरी प्राप्त अंडरवियर पहनने और कुछ चुनिंदा गलत शब्द बोलने की ही अपील की है. हालांकि, कई लोगों का यह मानना है कि क्लब की तरफ से जारी किया गया नोटिस फर्जी है. न्यूज18 इस नोटिस की पुष्टि नहीं करता है.

    आदेश का सार ऐसे समझिए-
    पहला, गतिविधियों में शामिल सदस्यों के सही कपड़े पहनना जरूरी होगा. इस दौरान सबसे ज्यादा ध्यान अंडरगार्मेंट्स का रखा जाएगा. केवल मंजूरी प्राप्त अंडरगार्मेंट्स ही पहन सकेंगे. क्लब ने कहा है कि सदस्य ऑफिस से अंडरगारमेंट्स के सैंपल प्राप्त कर सकते हैं और अपने गारमेंट्स लाकर मंजूरी के लिए स्टांप करा सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: कॉफी से लेकर कार और नाइकी से लेकर स्टेशनरी तक, अभी मुश्किल है ये सब हासिल करना; जानें क्यों

    दूसरा, सदस्यों को साफ-सफाई का ध्यान रखना जरूरी है. साथ ही मोजे रोज धोने होंगे. अगर कोई सदस्य गंदे या बदबूदार मोजे पहनता है और स्मेल टेस्ट में फेल होता है, तो उसे जुर्माना देना होगा. शरीर की दुर्गंध पर भी यही शर्त लागू होगी.

    तीसरा, भारी वजन उठा रहे लोगों को तेज आवाज निकालने की अनुमति नहीं होगी. साथ ही गलत भाषा का इस्तेमाल भी नहीं कर पाएंगे. गलत शब्दों की एक सूची पंजाबी में हमारे पास उपलब्ध है. केवल इन्हीं शब्दों के इस्तेमाल की इजाजत होगी. चौथा, शॉर्ट्स पहनकर आए सदस्यों को पैर शेव कराने होंगे.

    बीते साल नवंबर में भी लेक क्लब ने आदेश जारी किया था, जिसमें केवल सदस्यों को ही परिसर में रेस्त्रां के इस्तेमाल की अनुमति होगी. दरअसल, कई सदस्यों ने आपत्ति जताई थी कि कई गैर-सदस्य भी सुविधाओं का लाभ ले रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज