Home /News /nation /

पश्चिम बंगाल: गंगासागर मेले में मची भगदड़, 6 लोगों की मौत, कई घायल

पश्चिम बंगाल: गंगासागर मेले में मची भगदड़, 6 लोगों की मौत, कई घायल

तस्वीर: ANI

तस्वीर: ANI

पश्चिम बंगाल के गंगासागर मेले में भगदड़ के दौरान छह लोगों की मौत हो गई है।

    नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के गंगासागर मेले में भगदड़ के दौरान छह लोगों की मौत हो गई। मकर संक्रांति के अवसर पर लगे इस मेले में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे। हादसे में 10 लोगों के घायल होने की भी ख़बर है। हालांकि, पुलिस ने मृतकों की संख्या की पुष्टि नहीं की है।

    ये हादसा सागर द्वीप के कुचुबेरिया इलाके में हुआ है। घटना तकरीबन 3 बजे के आसपास उस समय हुई जब लोगों ने लांच पर चढ़ने की कोशिश की। इसी दौरान भगदड़ मच गई। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की खबर मिलते ही एनडीआरएफ और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

    राज्य सरकार और दक्षिण 24 परगना जिला प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए और तीर्थयात्रियों को सहायता प्रदान करने के लिए यहां 9,000 पुलिसकर्मियों और स्वयंसेवकों को तैनात किया है। यही नहीं, यहां 165 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।



    बता दें कि पश्चिम बंगाल में जिस स्थान पर गंगा नदी का सागर में मिलन होता है उसे गंगासागर कहा जाता है। यहां मकर संक्रांति के मौके पर विशाल मेला लगता है जो देश में लगने वाले बड़े मेलों में से एक है। यह मेला सदियों से विश्व विख्यात है। मकर संक्रांति के मौके पर यहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु मोक्ष की कामना लेकर आते हैं और संगम में डुबकी लगाते हैं।

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर