उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद धोखाधड़ी के शक में गिरफ्तार

प्रमोद मित्तल पर अपने औहदे का गलत इस्तेमाल करने का भी आरोप लगा है. मामला उत्तरपूर्वी शहर लुकावाक का बताया जा रहा है.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:11 AM IST
उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद धोखाधड़ी के शक में गिरफ्तार
उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:11 AM IST
दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार स्टील मैग्नेट लक्ष्मी निवास मित्तल के छोटे भाई और उद्योगपति प्रमोद मित्तल की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. उद्योगपति प्रमोद मित्तल को ब्रोस्निया में धोखाधाड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. प्रमोद मित्तल पर अपने औहदे का गलत इस्तेमाल करने का भी आरोप लगा है. मामला उत्तरपूर्वी शहर लुकावाक का बताया जा रहा है. प्रमोद मित्तल को 19.32 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के शक में यूरोप से गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के मुताबिक प्रमोद मित्तल ने साल 2004 में उत्तरपूर्वी शहर लुकावाक में एक कोकिंग प्लांट की शुरुआत की थी. इस प्लांट में एक हजार से ज्यादा कर्मचारी काम करते थे. अभियोजक काजिम सेरहत्लिक ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, पुलिस ने JIKIL के पर्यवेक्षी बोर्ड के अध्यक्ष प्रमोद मित्तल को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जाता है JIKIL की स्थापना 2003 में की गई थी और इसे प्रमोद मित्तल की ग्लोबल स्टील होल्डिंग्स और एक स्थानीय सार्वजनिक कंपनी (केएचएच) द्वारा सह-प्रबंधित किया जाता है. इससे पहले भी कंपनी के कई कर्मचारियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. खबर है कि कंपनी के महाप्रबंधक परमीश भट्टाचार्य और पर्यवेक्षी बोर्ड के एक अन्य सदस्य को भी गिरफ्तार किया गया है. इन सभी लोगों को संगठित अपराध, विशेष रूप से शक्ति और आर्थिक अपराधों के दुरुपयोग का दोषी पाया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 10:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...