PM मोदी न करते पहल तो आज हमारे पास नहीं होते राफेल लड़ाकू विमान: रिटायर्ड एयर मार्शल

PM मोदी न करते पहल तो आज हमारे पास नहीं होते राफेल लड़ाकू विमान: रिटायर्ड एयर मार्शल
राफेल लड़ाकू बेड़े के पांच विमानों को आज भारत के लिए रवाना किया गया.

रिटायर्ड एयर मार्शल ((Retd Air Marshal) ने यह भी कहा कि हमें इसे बहुत भाग्यशाली मानना ​​चाहिए कि इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कदम उठाया, नहीं तो आज हमारे पास राफेल लड़ाकू विमान (Rafale Fighter Jet) नहीं होते.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) के सबसे ताकतवर फाइटर जेट का इंतजार अब खत्म होने वाला है. भारतीय वायुसेना की ताकत बढ़ाने और दुश्मनों की नींद उड़ाने के लिए 5 राफेल फाइटर जेट (Rafale Fighter Jet) ने फ्रांस से उड़ान भर दी है. इन पांचों फाइटर प्लेन को सात भारतीय पायलट उड़ाकर अंबाला एयरबेस ला रहे हैं. इस बीच रिटायर्ड एयर मार्शल आर. नांबियार (Air Marshal Retd Raghunath Nambiar) ने राफेल की बहुत तारीफ की है और इसका भारत में लाना संभव बनाने के लिए पीएम मोदी (PM Modi) के रोल को भी सराहा है.

बता दें कि फ्रांस से निकल चुके राफेल फाइटर जेट (Rafale Fighter Jet) 5-6 देशों के ऊपर से होकर गुजरेंगे. फ्रांस (France) से भारत आते समय पांचों फाइटर प्लेन (Fighter Jet) को 28 जुलाई को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अल डाफरा एयरबेस पर उतारा जाएगा.

'पीएम मोदी ने खत्म की अव्यवस्था, सरकार का सामने आना जरूरी था'
एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) आर. नंबियार से जब इसमें प्रधानमंत्री के रोल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "सीधे शब्दों में कहें तो पीएम ने अव्यवस्था को खत्म किया. हम इन 126 विमानों की खरीद में तल्लीन थे और हम कहीं नहीं पहुंच पा रहे थे. सरकार के सामने आने और साहसिक और सही कदम उठाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं था."
प्रधानमंत्री नहीं उठाते ये कदम तो आज हमारे पास नहीं होते राफेल


रिटायर्ड एयर मार्शल ने यह भी कहा कि हमें इसे बहुत भाग्यशाली मानना ​​चाहिए कि यह कदम प्रधानमंत्री ने उठाया, नहीं तो आज हमारे पास राफेल विमान नहीं होते.

यह भी पढ़ें:- सरकारी पौधे खाने पर हिरासत में ली गईं 15 बकरियां, मालिक पर 45 हजार का जुर्माना

उन्होंने यह भी कहा कि राफेल इस समय आकाश में सबसे अच्छा विमान है. इसकी तुलना पाकिस्तान के एफ -16 और जेएफ -17 जैसे विमानों से करना कोई गंभीरता भरी बात नहीं होगी. यदि आप चेंग्दू जे -20 से राफेल की तुलना करते हैं, तो मुझे लगता है कि राफेल उससे बहुत अच्छा लड़ाकू विमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading