Home /News /nation /

इटली से अमृतसर पहुंची फ्लाइट से मचा हड़कंप, टेस्‍ट में 125 यात्री कोरोना पॉजिटिव

इटली से अमृतसर पहुंची फ्लाइट से मचा हड़कंप, टेस्‍ट में 125 यात्री कोरोना पॉजिटिव

एयर इंडिया की इटली से अमृतसर आई उड़ान के यात्री संक्रमित मिले हैं.

एयर इंडिया की इटली से अमृतसर आई उड़ान के यात्री संक्रमित मिले हैं.

Coronavirus: एयर इंडिया की इटली-अमृतसर उड़ान के 125 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनका अमृतसर हवाई अड्डे पर आगमन पर कोविड -19 के लिए टेस्‍ट किया गया था. इस विमान में 179 यात्री सवार थे.

अमृतसर. एयर इंडिया ( Air India) की इटली-अमृतसर उड़ान के 125 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनका अमृतसर हवाई अड्डे पर आगमन पर कोविड -19 के लिए टेस्‍ट किया गया था. इस विमान में 179 यात्री सवार थे. एयरपोर्ट पर ही उनकी आरटी-पीसीआर जांच हुई थी. एयरपोर्ट के डायरेक्‍टर वीके सेठ ने बताया कि सभी पॉजिटिव यात्रियों को आइसोलेशन में रखा गया है. इन्‍हें आइसोलेशन सेंटर भेजने के लिए एम्‍बुलेंस एयरपोर्ट पर आ चुकी हैं. वहीं उनके सैंपल ओमिक्रॉन जांच के लिए भेजे गए हैं.

जानकारी के अनुसार इटली के मिलान शहर से अमृतसर आई नॉन शेड्यूल्‍ड चार्टर फ्लाइट (YU- 661) के यात्रियों की जांच की गई थी. एयरपोर्ट के डायरेक्‍टर वीके सेठ ने कहा कि सभी यात्रियों को क्‍वारंटीन रहने को कहा गया है, जबकि पॉजिटिव यात्रियों को सरकारी क्‍वारंटीन सेंटर में भेजा जा रहा है. जिन यात्रियों को सुविधा अनुसार आइसोलेशन सेंटर में जाना है, उनके लिए भी प्रबंध किए गए हैं. उन्‍होंने कहा कि अभी एयरपोर्ट पर संक्रमण न फैले, इसको लेकर यात्रियों को एयरपोर्ट से बाहर किया जा रहा है. इसके लिए एम्‍बुलेंस बुलाई गई थीं. यात्रियों को उनके जिले में भी आइसोलेट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : कोविड: मुंबई के अस्पतालों में 50% बिस्तर भरे, एक्सपर्ट बोले- शहर के लिए अगला सप्ताह अहम

ये भी पढ़ें : देश में ओमिक्रोन के 2600 केस तो 90 हजार मामलों में कौन सा वेरिएंट, क्‍या डेल्‍टा फिर पैदा कर रहा खतरा, जानें

इधर, हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. कोरोना से पीजीआई में भी हालात बिगड़ गए हैं. पीजीआई में 197 डॉक्टर और कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इनमें 88 डॉक्टर शामिल हैं. पिछले तीन दिनों में ही 147 के करीब डॉक्टर और हेल्थ वर्कर पॉजिटिव आ चुके हैं. इनमे से ज्यादातर दोनों डोज ले चुके थे. राहत की बात ये है कि सिर्फ एक में ही गंभीर लक्षण हैं, बाकी सभी में माइल्ड हैं. ये आंकड़ा 20 दिसंबर से 4 जनवरी तक का है.

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) का असर दिखने लगा है. एक्सपर्ट ने पहले ही चिंता जताई थी कि ओमिक्रॉन (Omicron Cases in India) की वजह से जनवरी-फवरी में हालात गंभीर हो सकते हैं जो कि अब साफ नजर आने लगा है. ओमिक्रॉन की वजह से देश में बुधवार को पूरे देश में करीब 91 हजार कोविड के मामले सामने आए जो कि एक बड़ी चिंता की बात है.

Tags: Air india, Corona Virus

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर