होम /न्यूज /राष्ट्र /

पश्चिम बंगाल में अब मनाया जाएगा 'खेला होबे दिवस', CM ममता ने किया ऐलान

पश्चिम बंगाल में अब मनाया जाएगा 'खेला होबे दिवस', CM ममता ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो- ANI)

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो- ANI)

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि लोगों ने इस नारे को बहुत पसंद किया है, इसलिए हमने इससे संबंधित दिवस मनाने का फैसला किया है. दरअसल विधानसभा चुनाव के दौरान खेला होबे नारे का तृणमूल की तरफ से खूब इस्तेमाल किया गया था. बीजेपी की तरफ से इसे लेकर आपत्ति भी जाहिर की गई थी.

अधिक पढ़ें ...
    कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा है कि अब राज्य में 'खेला होबे दिवस' (Khela Hobe Diwas) मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों ने इस नारे को बहुत पसंद किया है, इसलिए हमने इससे संबंधित दिवस मनाने का फैसला किया है. दरअसल विधानसभा चुनाव के दौरान खेला होबे नारे का तृणमूल की तरफ से खूब इस्तेमाल किया गया था. बीजेपी की तरफ से इसे लेकर आपत्ति भी जाहिर की गई थी.

    इस गाने को लिखा है 25 साल के देबांग्‍शु भट्टाचार्य ने. वह टीएमसी के राज्‍य प्रवक्‍ता हैं. तृणमूल कांग्रेस के नेता देबांग्शु भट्टाचार्य ने बीती जनवरी में मूल रूप से यह गीत लिखा था और यूट्यूब पर अपलोड किया था. 'खेला होबे' गाना उन्होंने 20 मिनट में लिखा था. देबांग्‍शु के अनुसार खेला होबे गाने में रवींद्रनाथ टैगोर की भी एक कविता शामिल है.'

    क्या बोले थे इस नारे पर गाना लिखने वाले लेखक
    उन्होंने कहा था, 'ये गीत दरअसल विरोधी को चुनौती देने के लिए लिखा गया है. बीजेपी के प्रदेश प्रमुख दिलीप घोष हर दिन लोगों को मारने और हमला करने की बात करते थे. इसलिए हमने सोचा कि आखिर क्यों हम हिंसा होने दें. राजनीति को खेल कहा जा सकता है. जैसे किसी खेल में दो टीमों के बीच मुकाबला होता है, वैसे ही राजनीतिक पार्टियों के बीच भी टक्कर होती है.'

    अब खेला होबे को मशहूर करने की कोशिश
    अब पश्चिम बंगाल में न सिर्फ तृणमूल की सरकार है बल्कि बीते समय में कई नेता अन्य पार्टियों से भी शामिल हुए हैं. ऐसे में तृणमूल की तरफ से इस नारे को जीत के मंत्र के रूप में भी प्रस्तुत करने की कोशिश की जा रही है. संभव है अन्य राज्यों के चुनाव में भी अगर टीएमसी मैदान में उतरती है तो इस नारे का इस्तेमाल करे.

    Tags: CM Mamata Banerjee, Suvendu Adhikari

    अगली ख़बर