Home /News /nation /

बॉय लंदन और एमएएमएल के जरिए फैशन इंडस्ट्री को नए गोल्स दे रहे हैं डिजाइनर सुरेश गणेश

बॉय लंदन और एमएएमएल के जरिए फैशन इंडस्ट्री को नए गोल्स दे रहे हैं डिजाइनर सुरेश गणेश

फाइल फोटो...

फाइल फोटो...

    नई दिल्ली. आज के दौर में कपड़ों को ट्रेंड के हिसाब से स्टाइलिश तरीके से कैरी का चलन काफी तेज से बढ़ रहा है. लोगों को स्टाइलिश लुक देने में अहम भूमिका निभा रहे हैं सुरेश गणेश पटेल. वह कपड़ों के कई बड़े ब्रांड्स के उत्पादकों में से हैं. सुरेश गणेश पटेल की कंपनी की खास बात ये है कि उन्होंने न सिर्फ देश और दुनिया की मशहूर हस्तियों के लिए कपड़े डिजाइन किए बल्कि आम जनता तक उस फैशन ट्रेंड को पहुंचाया है. यही कारण है आज उनकी कंपनी की ब्रिकी ऊंचाईयों को छू रही है.

    गुजरात में जन्मे और मुंबई में पले बढ़े सुरेश ने पढ़ाई के दौरान ही एक बिजनेस मेन बनने की ठान ली थी. बिजनेस को रन करने के लिए शुरुआत में उन्हें सांसधनों की कमी के कारण कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन वक्त और मेहनत के साथ उन्होंने एक बड़ा बिजनेस आखिरकार खड़ा कर ही लिया. अक्सर कहा जाता है कि कड़ी मेहनत हमेशा भुगतान करती है, और आज उनका यह बिजनेस इस बात की जीती-जागती मिसाल है.

    उनका कहना है कि भारत में बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय ब्रांड हैं लेकिन बहुत कम ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को स्थापित करने में कामयाब रहे हैं, ऐसा इसलिए नहीं हैं कि वह बिजनेस को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लेकर नहीं जाना चाहते हैं बल्कि वह अपने देश में ही नाम कमाना चाहते हैं. एक कामयाब बिजनेस मेन बनने के बारे में वह कहते हैं, हमेशा याद रखें, ग्राहक हमेशा सही होता है. जब तक आप ग्राहक को संतुष्ट नहीं करेंगे तब तक आप आगे नहीं बढ़ेंगे. वे वही हैं जो आपके व्यावसायिक संगठन की सफलता में योगदान देंगे. वह आगे कहते हैं कि उन्हें लगभग 20 साल से ज्यादा फैशन इंडस्ट्री का हिस्सा बने हुए हो गया है, लेकिन वह आज भी अपने एक्सपेरिमेंट्स को खुले तौर पर अप्लाई करना पसंद करते हैं. अपने बारे में बात करते हुए वह कहते हैं कि मैंने सीखा है की ध्यान और संगीत सफलता की अंतिम कुंजी है, अपनी टीम का नेतृत्व करते हुए, उन्हें आदेश देने के बजाय उनके साथ काम करना उनके पेशेवर जीवन में एक बड़ा बदलाव लाता है.

    वर्तमान में वह बॉय लंदन क्लोदिंग प्राइवेट लिमिटेड, एमएएमएल ब्रांड और व्यक्तिगत डिजाइनर के तौर पर काम कर रहे हैं. वह व्यक्तिगत पोशाक डिजाइन करने में माहिर हैं. उन्होंने हालही में कैलाश खेर (एक रेड कार्पेट शो), जसलीन मथारू के लिए कपड़े डिजाइन किए थे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर