लाइव टीवी
Elec-widget

राउरकेला: 2 दिन में 73 लोग हुए पागल कुत्ते का शिकार, लोगों में दहशत

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 1:47 PM IST
राउरकेला: 2 दिन में 73 लोग हुए पागल कुत्ते का शिकार, लोगों में दहशत
सोमवार को डेली मार्केट क्षेत्र में कुछ लोगों ने एक आवारा कुत्ते को पीट-पीटकर मार दिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

लोगों ने नगर निगम से विभिन्न इलाकों से घूमने वाले आवारा कुत्तों को पकड़ने और टीके लगवाने की मांग की है. इस मामले में नगर निगम के अभी तक कोई कदम नहीं उठाने से लोगों में आक्रोश भी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 1:47 PM IST
  • Share this:
आनंद एसटी दास

भुवनेश्वर. ओडिशा के स्टील सिटी राउरकेला में इन दिनों लोग हाथ में लाठी लिए घूमते दिख रहे हैं. इसका कारण है पागल कुत्ते के काटने का डर. खबर है कि पिछले दो दिनों में ही यहां पागल कुत्ते ने विभिन्न इलाके में कम से कम 73 लोगों को काट लिया है.

डरे-सहमे स्थानीय लोगों का कहना है कि यह कुत्ता पागल है. लोगों ने नगर निगम से विभिन्न इलाकों से घूमने वाले आवारा कुत्तों को पकड़ने और टीके लगवाने की मांग की है. इस मामले में नगर निगम के अभी तक कोई कदम नहीं उठाने से लोगों में आक्रोश भी है.

सोमवार को डेली मार्केट क्षेत्र में कुछ लोगों ने एक आवारा कुत्ते को पीट-पीटकर मार दिया. इन लोगों ने कहा कि अगर प्रशासन जल्दी कोई कदम नहीं उठाता है, तो वे लोग ऐसे दूसरे कुत्तों को भी मार देंगे. हालांकि, कुछ स्थानीय निवासियों ने बताया कि जिस कुत्ते को लोगों ने मार डाला, वह पागल नहीं था और उसने किसी को भी नहीं काटा था.

नौंवी कक्षा की छात्रा कुसुम प्रजापति को शनिवार को एक पागल कुत्ते ने उस समय काट लिया, जब वह परचून की दुकान से लौट रही थी. कुसुम ने बताया, 'कुत्ते ने मुझे खदेड़ा और फिर काट लिया. मेरे पिताजी इसके बाद मुझे सरकारी अस्पताल ले गए. इसी कुत्ते ने अगले दिन मेरे पिताजी और दो अन्य लोगों को काट लिया.'

राउरकेला के रहनेवाले आशुतोष दास बताते हैं, 'राउरकेला में स्थिति काफी खराब है. पहले दो दिन के भीतर ही 70 लोगों को कुत्ते के काटने की घटना हुई है. नगर निगम को इन घटनाओं को गंभीरता से लेना चाहिए. लोगों की सुरक्षा करनी चाहिए.'

राउरकेला नगर निगम (आरएमसी) के उपायुक्त सुधांशु शेखर भोई ने बताया, 'राउरकेला में आवारा कुत्तों के आतंक को कम करने का प्रयास किया जा रहा है. किसी को भी इससे घबराने की ज़रूरत नहीं है. एक आवारा कुत्ते को मंगलवार को हमारे कर्मचारियों ने पकड़ा है. अस्पतालों में रैबिज के टीके भी उपलब्ध हैं.'
Loading...

यात्रियों का मनोरंजन करने के लिए सैन फ्रेन्सिस्को एयरपोर्ट पर तैनात ये सुअर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...