वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले तबलीगियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी: महाराष्ट्र गृह मंत्री

वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले तबलीगियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी: महाराष्ट्र गृह मंत्री
महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा है कि वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले तबलीगियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी (फाइल फोटो)

पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके (Nizamuddin area) में आयोजित जलसे में हिस्सा लेने कई लोग मिशनरी कार्यों (Missionary Tasks) के लिये पूरे देश में फैल गये थे, जिनमें बाद में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुयी थी.

  • Share this:
औरंगाबाद. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) ने रविवार को कहा कि वीजा मानदंडों (Visa norms) का उल्लंघन करने वाले तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के सदस्यों से कड़ाई से निपटा जाएगा और कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के कारण पृथकवास पूरा करने के बाद उनमें से कई के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इस संगठन को वायरस के फैलने के मुख्य कारणों में से एक के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके (Nizamuddin area) में आयोजित जलसे में हिस्सा लेने कई लोग मिशनरी कार्यों (Missionary Tasks) के लिये पूरे देश में फैल गये थे, जिनमें बाद में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुयी थी.

वीजा मानदंडों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई
देशमुख ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह पाया गया है कि तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कुछ लोगों ने वीजा मानदंडों (Visa norms) का उल्लंघन किया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. हमने अब तक तबलीगी जमात के 156 सदस्यों के खिलाफ वीजा मानदंडों का उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई की है.’’
लॉकडाउन के कारण राज्य में फंसे प्रवासी मजदूरों (migrant workers) के बारे में पूछे जाने पर देशमुख ने दावा किया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंस बैठक (Video conference) में इस मुद्दे को उठाया था, लेकिन अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने राज्यों की सीमाएं खोलने से इनकार कर दिया.



महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 4200, मौतों की कुल संख्या हुई 223
बता दें कि देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से अब तक 519 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 16,116 इसके संक्रमण के शिकार हैं. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) में संक्रमितों की संख्या 4,200 पहुंच गई है. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 552 मामले सामने आए हैं और 12 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसके बाद महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या 223 हो गई है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन- हॉटस्पॉट इलाकों में 4 दिन में केस डबल, संक्रमितों में से 14% हुए ठीक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज