• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल में कोरोना का कहर जारी, जिन क्षेत्रों में संक्रमण ज्यादा वहां लागू होंगे कड़े प्रतिबंध

केरल में कोरोना का कहर जारी, जिन क्षेत्रों में संक्रमण ज्यादा वहां लागू होंगे कड़े प्रतिबंध

केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 19 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 19 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

Kerala Coronavirus updates: मुख्य सचिव वी पी जॉय की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया कि जिन क्षेत्रों में ‘साप्ताहिक संक्रमण जनसंख्या अनुपात’ (डब्ल्यूआईपीआर) 10 से ज्यादा है, वहां कड़े प्रतिबंध लागू होंगे.

  • Share this:

    तिरुवनंतपुरम. केरल के जिन इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार अधिक है, वहां विशेष रूप से कड़े लॉकडाउन प्रतिबंध लागू किये जाएंगे. राज्य सरकार ने रविवार को यह जानकारी दी. मुख्य सचिव वी पी जॉय की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया कि जिन क्षेत्रों में ‘साप्ताहिक संक्रमण जनसंख्या अनुपात’ (डब्ल्यूआईपीआर) 10 से ज्यादा है, वहां कड़े प्रतिबंध लागू होंगे. आदेश के अनुसार जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा हर सप्ताह ऐसे स्थानों की पहचान की जाएगी. आदेश में कहा गया कि वेबसाइट और अन्य माध्यमों से प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी दी जाएगी.

    आदेश के मुताबिक, इसके बाद जिला कलक्टर दिशा निर्देशों के अनुसार, सूक्ष्म निषिद्ध क्षेत्रों को अधिसूचित करेंगे और वहां लॉकडाउन के प्रतिबंध लागू करेंगे. आज राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 19,653 नए मामले सामने आए तथा महामारी से 152 और मरीजों की जान चली गई. इसके साथ ही राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 45,08,493 हो गए और मृतकों की संख्या 23,591 पर पहुंच गई. केरल में अभी कोविड-19 के 1,73,631 मरीज उपचाराधीन हैं.

    नवंबर में खुलेंगे राज्य के स्कूल
    केरल सरकार ने कोविड-19 की वजह से पिछले साल मार्च से बंद स्कूल को एक नवंबर से फिर से खोलने का शनिवार को फैसला किया. वज़ीरे आला पिनराई विजयन की सदारत में कोविड-19 की सूरते के आकलन के लिए बैठक में यह फैसला किया गया.

    सीएम दफ्तर से जारी एक प्रेस बयान में कहा गया है, ‘सीएम ने अधिकारियों को स्कूल को फिर से खोलने के लिए जरूरी इंतजामों को कम से कम 15 दिन पहले पूरा करने का हुक्म जारी किया है. पहली क्लास से सातवीं (प्राइमरी खंड) और 10वीं और 12वीं के क्लास एक नवंबर से शुरू होंगे. इसके अलावा दूसरे तमाम क्लास 15 नवंबर से शुरू होंगें.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज