Home /News /nation /

लद्दाख में दो बार लगे भूकंप के तेज झटके, घरों से बाहर निकले लोग

लद्दाख में दो बार लगे भूकंप के तेज झटके, घरों से बाहर निकले लोग

कारगिल लद्दाख में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कारगिल लद्दाख में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लद्दाख (Laddakh) में सोमवार शाम दो बार भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. पहला भूकंप शाम 7.01 को आया और इसकी तीव्रता 5.3 तीव्रता रही. इसका केंद्र लद्दाख के कारगिल से 143 किमी दूर था. इसके कुछ ही मिनट बाद शाम सात बजकर सात मिनट पर एक और भूकंप आया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली.  केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख (Laddakh) में सोमवार शाम दो बार भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. पहला भूकंप शाम 7.01  को आया और इसकी तीव्रता 5.3 तीव्रता रही.  इसका केंद्र लद्दाख के कारगिल से 143 किमी दूर था.  इसके कुछ ही मिनट बाद शाम सात बजकर सात मिनट पर एक और भूकंप आया.  दूसरी बार आए भूकंप की तीव्रता 4.8 आंकी गई है. राष्‍ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने भी इसकी पुष्टि की है. कारगिल-लद्दाख के करीबी इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

    अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख में सोमवार शाम दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसके बाद लोग घरों से बाहर निकल आए. दूसरी बार आए भूकंप का केंद्र  श्रीनगर से 130 किमी दूर उत्‍तर में था.  भूकंप से अब तक किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है. दूसरी बार आए भूकंप के झटके कुछ कम तीव्रता के थे.

    ये भी पढ़ें :   दिल्ली में आज से नाइट कर्फ्यू, रात को निकलने से पहले जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

    ये भी पढ़ें :  दिल्ली में कोरोना के 331 केस, 6 महीने बाद इतने मामले, जारी हो सकता है Yellow Alert

    एक दिन पहले रविवार को हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Earthquake) के मंडी में आज 6 बजकर 50 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.8 मापी गई है. मंडी में आज 6 बजकर 50 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NSS) के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.8 रही थी.

    इस हल्‍के भूकंप से अब तक किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई. एक हफ्ते के भीतर दूसरी बार हिमाचल प्रदेश की धरती कांपी है. इससे पहले 22 दिसंबर को मंडी जिले में ही भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Earthquake, Laddakh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर