Assembly Banner 2021

पुडुचेरीः 1 से 9वीं तक के विद्यार्थियों को किया गया उत्तीर्ण, 10वीं-11वीं के छात्रों को भी राहत

 माना जा रहा है कि कोरोना संकट के चलते ऐसा फैसला लिया गया है

माना जा रहा है कि कोरोना संकट के चलते ऐसा फैसला लिया गया है

Puducherry Latest news in Hindi: राजनिवास की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उपराज्यपाल ने केंद्र शासित प्रदेश के सभी चारों क्षेत्रों में एक से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को उत्तीर्ण घोषित करने के स्कूली शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

  • Share this:
पुडुचेरी. पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदराजन ने केन्द्र शासित प्रदेश में एक से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को इस अकादमिक वर्ष में 'उत्तीर्ण' घोषित करने के प्रस्ताव को गुरुवार को मंजूरी दे दी. राजनिवास की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार उपराज्यपाल ने केन्द्र शासित प्रदेश के सभी चारों क्षेत्रों में एक से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को 'उत्तीर्ण' घोषित करने के स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

पुडुचेरी में 10वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों और (तमिलनाडु के पाठ्यक्रम का पैटर्न अपना रहे) कराइकल क्षेत्र के छात्रों को तमिलनाडु राजकीय शिक्षा बोर्ड के दिशा-निर्देशों के अनुसार 'उत्तीर्ण' घोषित किया जाएगा.

10वीं और 11वीं के छात्रों को भी राहत
राजनिवास की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उपराज्यपाल ने केंद्र शासित प्रदेश के सभी चारों क्षेत्रों में एक से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को उत्तीर्ण घोषित करने के स्कूली शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. पुडुचेरी और कराइकल में 10वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों को जो तमिलनाडु के पाठ्यक्रम का पैटर्न पर पढ़ाई कर रहे हैं. उन्‍हें तमिलनाडु राजकीय शिक्षा बोर्ड के निर्देशों के मुताबिक उत्तीर्ण घोषित किया गया है.
ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने जारी किया वीडियो मैसेज, TMC वर्कर्स से कहा- शांति बनाए रखें, 13 मार्च को व्हीलचेयर से करूंगी रैली



माना जा रहा है कि छात्रों को उत्तीर्ण करने का फैसला कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लिया गया है. पुडुचेरी में एक से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को पास करने का यह फैसला ऐसे वक्‍त में आया है जब सूबे में विधानसभा चुनाव होने हैं. केंद्र शासित प्रदेश में एक चरण में छह अप्रैल को मतदान होना है. माना जा रहा है कि कोरोना संकट के चलते ऐसा फैसला लिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज